स्मार्ट राशनकार्ड के नाम पर ठगी करनेवालों से उपभोक्ता रहे सतर्क: डी0एस0ओ

स्मार्ट राशनकार्ड के नाम पर ठगी करनेवालों से उपभोक्ता रहे सतर्क: डी0एस0ओ

डी0एस0ओ राकेश कुमार ने ठगो से सावधान रहने के लिये किया अपील

- प्रिन्स विश्वकर्मा 

अम्बेडकरनगर । जिले के ग्रामीण अंचलो मे स्मार्ट राशनकार्ड के नाम पर कतिपय लोगो द्वारा धन उगाही किये जाने के मामले पर डी0एस0 ओ0 ने आश्चर्य व्यक्त किया है। इस सम्बन्ध मे उन्हौनें एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर लोगो को सावधान करते हुए कहा है कि इस तरह के लोगो के झाँसे मे न आये क्योकि यह पूरी तरह से फर्जी है 

बीते दिवस जिलापूर्ति अधिकारी राकेशकुमार ने रेनवो न्यूज से वार्ता करते हुए बताया कि उनके मोबाइल पर कई लोगो ने फोन करके सूचित किया,  स्मार्ट राशनकार्ड बनाने वाले किस तरह से धनउगाही कर रहे है। उन्हौंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों से फोन कर्ताओ द्वारा उन्हें बताया गया कि कुछ लोग अपने को एनजी ओ का सदस्य बता कर राशनकार्ड धारको से 100 रूपये प्रति राशनकार्ड धारक से लेकर स्मार्ट राशन कार्ड बनवाने की बाते कर रहे है। 

डी0एस0ओ0 राकेश कुमार ने राशनकार्ड धारको, उचित दर विक्रेताओं व ग्रामप्रधानो से अपील किया है कि वह लोग ऐसे किसी भी व्यक्ति व एन0जी0ओ0 सदस्य के झासे मे न आवे जो पैसे लेकर  स्मार्ट राशनकार्ड बनवाने का लालच दे रहा है।ऐसे लोगो से बचा जाए इसे पूरी तरह से फर्जी माना जाए यह पूरी तरह से ठगी है । 

इस कथित ठग गिरोह द्वारा स्मार्ट राशनकार्ड के नाम पर जिले के ग्रामीण क्षेत्रो में कई लोग शिकार बनायें जा चुके है, जैसे ही यह बात जिलापूर्तिअधिकारी के संज्ञान मे आयी उन्हौने तत्काल प्रभाव से प्रेसविज्ञप्ति जारी कर लोगो को सावधान कर दिया।

डी0एस0ओ0 राकेश कुमार द्वारा रेनवो न्यूज को बताया गया कि जिले मे किसी तरह का कोई स्मार्ट राशन कार्ड सरकारी व विभागी स्तर पर नही बन रहा है। यदि कोई भी अथवा एन0जी0ओ0 का सदस्य बन कर स्मार्ट राशन कार्ड के नाम पर धन उगाही कर रहा है तो सावधान हो जाए ऐसे लोग धोखेबाज,ठग और फर्जी है । 


डी0एस0ओ0 राकेशकुमार ने जिले के ग्रामीण अंचलो के लोगों से अपेछा किया है कि लोग जागरूक हो और ऐसे किसी भी व्यक्ति व संस्था के बहकावे मे न आए । राशनकार्ड और राशनवितरण के संम्बन्ध मे विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए पूर्ति विभाग के अधिकारीयो  कर्मचारियों  से सम्पर्क करे।

1 टिप्पणियाँ

और नया पुराने