एसपी के निरीक्षण में अकबरपुर थाने में मिली खामियां

एसपी के निरीक्षण में अकबरपुर थाने में मिली खामियां

कोतवाल को दी सुधार लाने की हिदायत

-सत्यम सिंह

अंबेडकरनगर (रेनबोन्यूज समाचार सेवा) ।  पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने मंगलवार को कोतवाली अकबरपुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई स्थानों पर कमी मिलने पर एसपी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की और प्रभारी निरीक्षक को खामियां दूर करने का निर्देश दिया।

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी द्वारा अकबरपुर कोतवाली पंहुचकर औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने पूरे थाना परिसर की हकीकत जानी। एसपी द्वारा कार्यालय, मालखाना, हवालात, मेस, बैरक, कम्प्यूटर कक्ष आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने कार्य के प्रति कुछ बिन्दुओं पर कमियां पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए प्रभारी निरीक्षक अकबरपुर अमित सिंह को सख्त हिदायत दी कि अगली बार ये कमी न मिले।

एसपी कोतवाली में बने मालखाने में माल मुकदमाती के व्यवस्थित रख-रखाव तथा नियमानुसार माल का विधिक निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। महिला हेल्प डेस्क के रजिस्टर व कम्प्यूटर की समीक्षा करते हुए महिला पुलिस कर्मियों को फरियादियों से अच्छे व्यवहार करने व उनकी समस्याओं को सुनकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के दिशा-निर्देश दिए ।पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना कार्यालय में लगे सीसीटीवी को चेक किया गया व कैमरों के संचालन तथा उनकी नियमित मॉनिटरिंग और शस्त्रों के नियमित रूप से साफ-सफाई का निर्देश दिया।




Post a Comment

और नया पुराने