शर्मनाक : स्ट्रेचर नहीं मिला तो कंधे पर लादकर गर्भवती पत्नी को पहुंचाया वार्ड

शर्मनाक : स्ट्रेचर नहीं मिला तो कंधे पर लादकर गर्भवती पत्नी को पहुंचाया वार्ड

इमरजेंसी में पता चला कि अभी स्ट्रेचर की कोई व्यवस्था नहीं है। मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों ने उसे लेबर वार्ड में जाने के लिए कहा। मजबूरी में संतोष दर्द से कराह रही पत्नी को अपने कंधे पर लादकर लेबर वार्ड पहुंचा।

पिछले दिनों विधानसभा में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर विपक्ष ने तीखे सवाल किए थे। जिसे सरकार ने सिरे से नकारते हुए व्यवस्था पहले से कई गुना बेहतर होने का दावा किया था, लेकिन सोमवार को जिला अस्पताल में लापरवाही साफ देखने को मिली। सरसवां ब्लॉक के बख्सी का पुरा निवासी संतोष कुमार मजदूरी कर गुजारा करता है। सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे उसकी गर्भवती पत्नी अन्नू को पीड़ा हुई। इलाज के लिए वह आननफानन पत्नी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा।

इमरजेंसी में पता चला कि अभी स्ट्रेचर की कोई व्यवस्था नहीं है। मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों ने उसे लेबर वार्ड में जाने के लिए कहा। मजबूरी में संतोष दर्द से कराह रही पत्नी को अपने कंधे पर लादकर लेबर वार्ड पहुंचा। वार्ड पहुंचने पर स्टाफ नर्स ने हैरानी जताते हुए मरीज को भर्ती करने वाली जगह दिखाई जहां अन्नू का इलाज प्रारंभ हुआ। इस  दौरान हर कोई कौतूहल भरी नजरों से दंपती को देखता रहा। यह घटना अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं की पोल खोलने की सिर्फ एक बानगी है।

चतुरीपुर गांव के पास सड़क दुर्घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। मरीजों की भीड़ के कारण हो सकता है कि स्ट्रेचर न मिल पाया हो। - डॉ. दीपक सेठ, सीएमएस, संयुक्त जिला चिकित्सालय

Post a Comment

और नया पुराने