राजस्थान में सियासी संकट के बीच एक्टिव हुई बसपा, अब मायावती के भतीजे ने दिए बड़े फैसले के संकेत

राजस्थान में सियासी संकट के बीच एक्टिव हुई बसपा, अब मायावती के भतीजे ने दिए बड़े फैसले के संकेत

राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में चल रही सियासी उठापटक के बीच अब कई और पार्टियां एक्टिव हो गई हैं. एक ओर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का गुट है तो दूसरे ओर सचिन पायलट (Sachin Pilot) का गुट है. दोनों गुटों के बीच कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष के चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद को लेकर जबरदस्त खींचातान चल रही है. इसी बीच अब बसपा (BSP) भी राजस्थान में एक्टिव होने लगी है. वहीं मायावती (Mayawati) के भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) ने कुछ बड़े फैसलों के संकेत दिए हैं.

दरअसल, बीएसपी राजस्थान में 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में लगी हुई है. इसी बीच बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद ने सोमवार को एक बैठक की. जिसमें उन्होंने संगठन को मजबूत करने के लिए पार्टी की राज्य इकाई के साथ बैठक की. इस संबंध में बसपा ने एक बयान जारी कर कहा कि बैठक में आनंद ने राज्यों को दो जोन में विभाजित किया है. पहले जोन में 16 जिले और दूसरे में 17 जिले आते हैं. 

आकाश आनंद ने पार्टी अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर राज्यसभा सदस्य रामजी गौतम और प्रदेश इकाई के प्रमुख भगवान सिंह बाबा को पहले जोन का जिम्मा सौंपा जाएगा. इसके अलावा बसपा नेता अशोक सिद्धार्थ, सुरेश आर्या और सीताराम मेघवाल को दूसरे जोन की जिम्मेदारी दी जाएगी.

आकाश आनंद ने अनुशासनहीनता के लिए बसपा से निष्काासित किए गए 12 लोगों की वापसी की भी घोषणा की है. वहीं इस बैठक से पहले ही आकाश आनंद ने कुछ बड़े फैसले लेने के संकेत दिए थे. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव हमारे समाज के लिए सिर्फ चुनाव नहीं बल्कि 'मान, सम्मान और स्वाभिमान' की लड़ाई हैं."

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, "आज जयपुर में हूं. पार्टी के पदाधिकारियों के साथ अहम बैठक है, आज कुछ बड़े और निर्णायक फैसले होने वाले हैं. जल्द ही आप सबके साथ साझा करूंगा." इसके बाद उन्होंने बैठक के दौरान लिए गए फैसलों की भी जानकारी ट्वीट कर दी.

Post a Comment

أحدث أقدم