सूर्यकुमार ने पहली बार टी20 रैंकिंग में हासिल किए इतने अंक

सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शतकीय पारी खेली थी और इसका फायदा उन्हें टी20 रैंकिंग में मिला है। सूर्या ने पहले स्थान पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। 




आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की बादशाहत कायम है। वह आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भी पहले स्थान पर बने हुए हैं। टी20 विश्व कप में 239 रन बनाने वाले सूर्यकुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा 124 रन बनाए और सिर्फ एक बार आउट हुए। दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद 111 रन बनाए और अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 895 अंक हासिल कर लिए थे। हालांकि, अगले मैच में वह 13 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए और उन्हें पांच अंक का नुकसान हुआ। 


फिलहाल सूर्यकुमार यादव 890 अंकों के साथ पहले स्थान पर बरकरार है। वह दूसरे स्थान पर मौजूद मोहम्मद रिजवान से 54 अंक आगे हैं, जिनके पासस 836 रेटिंग प्वाइंट हैं। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे ने दूसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी और बाबर आजम को पीछे छोड़ते हुए वह तीसरे स्थान पर आ गए हैं। कॉन्वे के पास 788 अंक हैं। वहीं, चौथे स्थान पर मौजूद बाबर के पास 778 अंक हैं। 


भारत के ईशान किशन को भी अच्छी बल्लेबाजी का फायदा मिला है और 10 पायदान के सुधार के साथ वह 33वें स्थान पर आ गए हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को भी एक पायदान का फायदा हुआ है और वह सातवें स्थान पर आ गए हैं, जबकि ग्लेन फिलिप्स पांच स्थान के सुधार के साथ 35वें स्थान पर हैं। 


गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन भारत के भुवनेश्वर कुमार दो स्थान के फायदे के साथ 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के टिम साउदी को भी दो स्थान का फायदा हुआ है और वह 14वें स्थान पर आ गए हैं। साउदी ने इस सीरीज के दूसरे मैच में हैट्रिक ली थी।


इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने कमाल की बल्लेबाजी की और दोनों को आईसीसी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वॉर्नर एक स्थान ऊपर पांचवें पायदान पर आ गए हैं। वहीं, स्टीव स्मिथ को तीन स्थान का फायदा हुआ है और वह सातवें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, सीरीज में 240 रन बनाने वाले ट्रेविस हेड 12 स्थान के फायदे के साथ 30वें स्थान पर आ गए हैं। 


गेंदबाजी में मिशेल स्टार्क को चार पायदान का फायदा हुआ है और वह चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं, स्पिन गेंदबाज एडम जंपा ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है। वह 655 अंक के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं। इस सीरीज में उन्होंने सबसे ज्यादा 11 विकेट लिए थे और उन्हें आठ स्थान का फायदा हुआ है।


Post a Comment

أحدث أقدم