कन्हैया कुमार ने भाजपा और आप को बताया एक ही टीम

कन्हैया कुमार ने भाजपा और आप को बताया एक ही टीम



कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने इस दौरान यह भी कहा कि भाजपा का एकमात्र विकल्प कांग्रेस है। कांग्रेस पार्टी ही देश में एक वैकल्पिक विचारधारा प्रदान कर सकती है। उन्होंने कहा कि देश में गुजरात को लेकर धारणा है कि गुजरात जो आज सोचता है शेष भारत बाद में उसी पर विचार करता है।


अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले वहां के राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज हो गई है। विभिन्न विपक्षी दल सत्ता में आसीन भाजपा के खिलाफ निशाना साधने के लिए कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाह रहे। वहीं, गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने आम आदमी पार्टी और भाजपा को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक ही टीम हैं। आप भाजपा की बी टीम के रूप में काम करती है।


 कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने इस दौरान यह भी कहा कि भाजपा का एकमात्र विकल्प कांग्रेस है। कांग्रेस पार्टी ही देश में एक वैकल्पिक विचारधारा प्रदान कर सकती है। उन्होंने कहा कि देश में गुजरात को लेकर धारणा है कि गुजरात जो आज सोचता है शेष भारत बाद में उसी पर विचार करता है। उन्होंने कहा कि कई नई चीजें यहां से शुरू होती हैं। हमें उम्मीद है कि इस चुनाव में यहां से एक नया राजनीतिक संदेश जाएगा। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को वोट देने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि अगर लोग भाजपा से खुश हैं, तो वह भाजपा को चुनें, लेकिन अगर लोग राज्य में और देश में बदलाव चाहते हैं तो वे कांग्रेस को मौका देंगे।  


जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि गुजरात 2022 के विधानसभा चुनावों में मील का पत्थर साबित हो सकता है। इस दौरान उन्होंने भाजपा और आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि साल 2017 के चुनावों में भाजपा को एहसास हो गया था कि वह अगला गुजरात चुनाव नहीं जीत पाएगी, इसलिए वह आम आदमी पार्टी को यहां ले आई है। उन्होंने कहा कि ए और बी टीम का कोई सवाल ही नहीं है, बीजेपी और आप एक ही टीम हैं। दोनों दल एक दूसरे का पीछा कर रहे हैं।  

 

कांग्रेस नेता ने कहा कि "जब प्रधानमंत्री मोदी और दिल्ली के सीएम केजरीवाल के सपने एक जैसे हों, तो उनमें वैचारिक अंतर क्या है? नफरत, हिंसा और ध्रुवीकरण की राजनीति के बीच आम आदमी पार्टी भी इस पर चुप रहकर अपनी राजनीति करना चाहती है। ऐसे में वैचारिक अंतर कहां है?'  


गौरतलब है कि कन्हैया कुमार इस समय कांग्रेस में हैं। वे बीते साल कांग्रेस में शामिल हुए थे। इससे पहले वे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) में थे। कन्हैया कुमार, दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष भी रहे हैं। बीते लोकसभा चुनावों में उन्होंने सीपीआई के बैनर तले बिहार की बेगूसराय सीट से भाजपा के दिग्गज नेता गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव भी लड़ा था।   


बता दें कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली AAP गुजरात विधानसभा चुनाव में खुद को भाजपा के मुख्य दावेदार के रूप में पेश करने की कोशिश कर रही है। राज्य में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती आठ दिसंबर को होगी।

Post a Comment

और नया पुराने