IPL की तरह नीलाम हो रहे कलेक्टर

IPL की तरह नीलाम हो रहे कलेक्टर

डॉ. रमन सिंह ने आरोप लगाया है कि आज छत्तीसगढ़ में ईडी और सीडी की चर्चा हो रही है। जैसे IPL में खिलाड़ियों की नीलामी होती है, वैसे ही छत्तीसगढ़ में कलेक्टरों की नीलामी होती है। यह शर्म की बात है। कांग्रेस अपने कारनामों के चलते घिरते जा रही है, जो जनता के आक्रोश से दिखाई दे रहा है। 



छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर उपचुनाव में महज चार दिन बाकी रह गए हैं। मतदान से पहले राजनीतिक दलों की बयानबानी तीखी होती जा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल को लुटेरा बताया है। उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में IPL की तरह कलेक्टरों की नीलामी हो रही है। पूर्व सीएम डॉ. सिंह कांकेर में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे। 


चरामा के ग्राम कोटतरा में हुए सम्मेलन में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में अभी भ्रम, छल, भ्र्ष्टाचार और गुंडागर्दी वाली सरकार चल रही है। विकास का भ्रम फैलाकर लोगों को भरमाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने इस दौरान प्रशासनिक सेवा के अफसरों को भी आड़े हाथों लिया। आरोप लगाया कि भानुप्रतापपुर उपचुनाव में पूरा प्रशासन कांग्रेस को जिताने के लिए जुटा हुआ है।


रमन सिंह ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में आए दिन बढ़ते भ्रष्टाचार और उसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेसी नेताओं की संलिप्प्ता का खुलासा ED जैसी जांच एजेंसियां कर रही हैं। इस दौरान उन्होंने एक नारा भी दिया, 'चारों तरफ अंधेरा है, भूपेश बघेल लुटेरा है।' रमन सिंह ने कहा कि, भाजपा कार्यकर्ता ठान लें तो परिवर्तन संभव है। भूपेश चाहे जितना पैसा लगा लें, शराब पिला दें, आतंक फैला दें और लालच का प्रलोभन दिखा दें। 


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, यह बातें हो चुकी है कि भानुप्रतापपुर में कांग्रेस हारने वाली है। डॉ. रमन सिंह ने कहा कि ब्रह्मानंद नेताम को झूठे केस में फंसाने का षड्यंत्र करते हो। भूपेश जी जवाब दो, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री होने के बावजूद सार्वजनिक रूप से अश्लील सीडी लहरा कर जनता के सामने दिखाई। इसका भी दोष उनके सिर पर है। सीबीआई ने उन्हें जेल पर डाल दिया और मुख्यमंत्री जमानत पर हैं। 


रमन सिंह ने कहा कि, आपके विधानसभा क्षेत्र में 1500 करोड़ रुपये के विकास कार्य भाजवा ने डेढ़ दशक की सरकार ने किया है। कहा कि भूपेश बघेल ने गरीब जनता के साथ जितना बड़ा छल किया है उसका एक प्रत्यक्ष उदाहरण प्रधानमंत्री आवास योजना में 16 लाख लंबित मकान हैं।  भानुप्रतापपुर में 2000 मकान स्वीकृत किए गए थे, 4 साल में एक भी मकान स्वीकृत नहीं हुआ। आरोप लगाया कि, कोयले में 25 रुपये प्रति टन वसूली हो रही है। चार साल में 4400 करोड़ वसूली हुई है।

Post a Comment

और नया पुराने