'सेना कुछ भी करे, सबूत की जरूरत नहीं'

  • दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर राहुल गांधी का रिएक्शन



Rahul Gandhi ने जम्मू में कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का लक्ष्य देश को जोड़ने का है, नफरत को कम करना है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश में नफरत का माहौल बनाया है.







राहुल गांधी की अगुवाई में काग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' इस वक्त जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में चल रही है. मंगलवार को राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. राहुल गांधी ने दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर भी प्रतिक्रिया दी.


राहुल गांधी ने कहा, "जो दिग्विजय सिंह ने कहा है, उससे मैं बिलकुल सहमत नहीं हूं, वो उनका व्यक्तिगत बयान है. हमारी आर्मी पर हमें पूरा भरोसा है, अगर आर्मी कुछ करे तो उन्हें सबूत देने की जरूरत नहीं है. उनका बयान निजी है वो हमारा नहीं है." 


आर्टिकल 370 के रिस्टोरेशन पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 370 पर हमारा स्टैंड बिल्कुल क्लियर है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में राज्य दर्जा का मुद्दा है. हमें लगता है कि जल्द से जल्द इसे राज्य का दर्जा मिलना चाहिए और यहां जल्द से जल्द विधानसभा की फिर से शुरूआत होनी चाहिए. 


भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने कहा, "इस यात्रा का लक्ष्य देश को जोड़ने का है, नफरत को कम करना है, बीजेपी के नफरत के खिलाफ खड़े होने का मकसद है इस यात्रा का." केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है और बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है.


एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि मैंने जम्मू के लोगों का दर्द समझा है. मुझे जम्मू के लोगों से बहुत कुछ सीखने को भी मिला है.  राजनाथ सिंह के बयान पर राहुल गांधी ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि एक पदयात्रा जो पूरे देश में हो रही है और देश को एक कर रही है, वो देश के हितों को कैसे नुकसान पहुंचा रही है. राहुल ने कहा, "मुझे ये दिख रहा है राजनाथ सिंह की पार्टी देश में नफरत फैला रही है और इससे देश को नुकसान हो रहा है."


राहुल गांधी ने कहा कि राजनाथ सिंह वही बोलते हैं जो उन्हें ऊपर से कहा जाता है. वो खुद की बात नहीं रख सकते हैं. राजनाथ सिंह को ऊपर से ऑर्डर मिलते हैं. गांधी ने कहा कि आज देश में लोगों को धर्म-जाति के आधार पर बांटा जा रहा है. एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा देश को जोड़ने के लिए है और ये कांग्रेस के लिए तपस्या की तरह है. इस यात्रा में हमें बहुत कुछ सीखने को मिला.

Post a Comment

और नया पुराने