अतीक अहमद को एक और झटका, मायावती ने काटा पत्नी शाइस्ता परवीन का टिकट, 3 अप्रैल को होगा एलान

अतीक अहमद को एक और झटका, मायावती ने काटा पत्नी शाइस्ता परवीन का टिकट, 3 अप्रैल को होगा एलान

मायावती की पार्टी बीएसपी ने अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का प्रयागराज मेटर पद के लिए घोषित की गई उम्मीदवारी को रद्द कर दिया है. 3 अप्रैल को इसका औपचारिक एलान होगा.

 




उमेश पाल अपहरण केस में माफिया अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद अब अतीक के परिवार को एक और बड़ा झटका लगा है. मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन का टिकट काट दिया है. मायावती ने प्रयागराज में मेयर पद के लिए घोषित की गई शाइस्ता की उम्मीदवारी को रद्द कर दिया है.


बहुजन समाज पार्टी शाइस्ता परवीन का टिकट काटकर अब प्रयागराज मेयर सीट के लिए पार्टी की ओर से नया उम्मीदवार घोषित करेंगी. शाइस्ता का टिकट काटे जाने का औपचारिक तौर पर 3 अप्रैल को प्रयागराज में ही एलान किया जाएगा. शाइस्ता परवीन प्रयागराज में उमेश पाल शूटआउट में नामजद आरोपी भी है और तभी से फरार है. पुलिस लगातार इस मामले में शाइस्ता की तलाश में दबिश दे रही हैं वहीं दूसरी तरफ उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक को उम्रकैद की सजा होने के बाद मायावती अब कोई रिस्क नहीं लेना चाहती हैं.


शाइस्ता परवीन उमेश पाल शूटआउट केस से दो महीने पहले ही बसपा में शामिल हुईं थी. यूपी में दलित-मुस्लिम का गठजोड़ बनाने में जुटी बसपा ने शाइस्ता को पार्टी ज्वाइन कराने के साथ ही प्रयागराज मेयर का उम्मीदवार घोषित कर दिया था, लेकिन उमेश पाल हत्याकांड में शाइस्ता के नाम आने के बाद बसपा के इस फैसले पर सवाल खड़े होने लगे थे. मामला बढ़ा तो मायावती को खुद इस मामले पर सफाई तक देनी पड़ गई थी. उस वक्त बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर कहा था कि अगर शाइस्ता दोषी साबित होती हैं तो उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाएगा. 


गुरुवार को अतीक अहमद को सजा का एलान होने के बाद अब मायावती के सुर बदल गए हैं. एक तरफ शाइस्ता परवीन और उसका बेटा असद फरार है जबकि उसके दो नाबालिग बेटों को बाल सरंक्षण गृह में रखा गया है. ऐसे में मायावती अब कोई रिस्क नहीं लेना चाहती हैं. खबरों की मानें तो शाइस्ता का टिकट काटने का बसपा की ओर से 3 अप्रैल को औपचारिक एलान कर दिया जाएगा. बसपा जल्द ही इस सीट पर अपने नए उम्मीदवार के नाम का एलान करेगी. 


आपको बता दें कि निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद गुरुवार शाम को निकाय चुनाव को लेकर आरक्षण की नई सूची जारी कर दी गई है. जिसके बाद बसपा अब इस सीट को लेकर अपनी नई रणनीति बनाने में जुट गई है. 

Post a Comment

أحدث أقدم