पहलवानों के लिए न्याय चाहते हैं, लेकिन कानूनी प्रक्रिया से : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

पहलवानों के लिए न्याय चाहते हैं, लेकिन कानूनी प्रक्रिया से : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर की टिप्पणी तब आई है, जब देश के शीर्ष पहलवानों ने हरिद्वार में गंगा नदी में अपने पदक विसर्जित करने की धमकी दी। 


खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि हर कोई चाहता है कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे पहलवानों को न्याय मिले, लेकिन ऐसा तभी होगा जब कानून की उचित प्रक्रिया और नियमों का पालन किया जाएगा। 


अनुराग ठाकुर की टिप्पणी तब आई है, जब देश के शीर्ष पहलवानों ने हरिद्वार में गंगा नदी में अपने पदक विसर्जित करने की धमकी दी। बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के नेतृत्व में देश के शीर्ष पहलवान बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर एक महीने से अधिक समय से विरोध कर रहे हैं।


खेल मंत्री ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा- सरकार निष्पक्ष जांच की पक्षधर है। हम सभी चाहते हैं कि न्याय दिया जाए, लेकिन यह उचित प्रक्रिया का पालन करने के बाद होगा। खेल मंत्री ने कहा कि दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। सरकार द्वारा नियुक्त समिति द्वारा बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोपों पर एक रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद मामला दार्ज किया गया था। बृजभूषण भाजपा के सांसद भी हैं।


अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकार ने पहलवानों की हर मांग पर सहमति जताई थी। बृजभूषण के खिलाफ उनके द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एक पैनल का गठन किया और भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) से WFI के मामलों को चलाने के लिए प्रशासकों की एक समिति नियुक्त करने को कहा था।


उन्होंने कहा- चाहे वह एथलीट हों या कोई महिला, अगर कोई अत्याचार हुआ है, तो उन्हें तुरंत न्याय मिलना चाहिए। खेल मंत्री ने कहा कि पहलवानों से कहा गया था कि किसी भी थाने में एफआईआर दर्ज करायी जा सकती है, लेकिन वो सरकार का हस्तक्षेप चाहते हैं।



Post a Comment

أحدث أقدم