छात्रा नैन्सी कांड: एसपी की सख्ती पर पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, लाइन हाजिर

छात्रा नैन्सी कांड: एसपी की सख्ती पर पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, लाइन हाजिर

जिले के थाना हंसवर क्षेत्र के हीरापुर में एक छात्रा की दर्दनाक मौत ने पूरे जनपद को झकझोर कर रख दिया है। जिले के सभी कोने से इस शर्मनाक घटना की निंदा किए जाने की खबरें मिल रहीं हैं। यह सर्वाधिक चर्चित मामला इंटर की छात्रा के साथ मनचलों की छेडछाड़ और उसी दौरान बाइक से उसके कुचले जाने का है। 


यह शर्मनाक घटना बीते 15 सितंबर की शाम की है, जब स्कूल से लौटते समय नैन्सी नामक (परिवर्तित नाम) 17 वर्षीय छात्रा की मनबढ़ दबंग तीन मनचलों ने उसके साथ छेड़खानी कर उसका दुप्पता खींचा और सड़क पर गिरा दिया। इसी दौरान छात्रा की दुर्तगामी बाइक की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई थी। 


इस घटना के उपरान्त अंबेडकरनगर जिला पुलिस के प्रमुख हरकत में आए। उन्होंने कई पुलिसकर्मियों का निलंबन कर दिया। एसपी अजीत कुमार सिन्हा के सख्त रवैये से सक्रिय हुई पुलिस ने घटना के तीन आरोपियों को धर दबोचा। 




अंबेडकरनगर । छात्रा की छेड़छाड़ के चलते मौत हुई थी। इस मामले में एंटी रोमियो टीम पर गाज गिरी है। छात्रा से छेड़खानी के दौरान दुपट्टा खींचने और बाइक से रौंदने के मामले में एंटीरोमियो टीम लाइन हाजिर कर दी गई है।एंटीरोमियो टीम के 5 पुलिस कर्मियों पर यह एक्शन हुआ है। इस मामले में एसओ पहले ही निलंबित हो चुके हैं।


इस मामले को लेकर थाना हंसवर से एंटीरोमियो टीम में लगे पुलिस कर्मियों पर लापरवाही बरतने पर कार्रवाई हुई है।जिसमें 1 एसआई 2 पुरुष और 2 महिला पुलिस कर्मियों  पर एसपी ने कार्रवाई करते हुए लाइन हाजिर कर दिया है।बता दें कि 15 सितंबर को थाना हंसवर के हीरापुर बाजार में स्कूल से लौट रही छात्रा की छेड़खानी के दौरान मौत हुई थी।


युवती का दुपट्टा खींचने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जब पुलिस कोर्ट में पेश करने से पहले उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जा रही थी तो उन्होंने राइफल छीनकर भागने की कोशिश की थी।इसके बाद पुलिस और आरोपियों के बीच झड़प हो गई थी।आरोपियों ने पुलिस की राइफल छीनकर भागने की कोशिश की थी।इसके बाद झड़प में तीनों आरोपियों में से दो के पैर में गोली लगी थी।


इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि मृतक छात्रा के घरवालों ने शिकायत दी। पुलिस ने एक्शन लेते हुए मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद बाकी कार्रवाई साक्ष्य संकलन के आधार पर की जाएगी। वहीं पुलिस ने कहा कि शनिवार को कुछ युवकों ने साइकिल से जा रही एक युवती का शोहदों ने दुपट्टा खींचा।इस दौरान वह गिर पड़ी और मौके पर दूसरी गाड़ी ने उसे कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

Post a Comment

और नया पुराने