मतगणना के दिन सुरक्षा के रहेंगे अभेद्य इंतजाम

मतगणना के दिन सुरक्षा के रहेंगे अभेद्य इंतजाम



अंबेडकरनगर। अकबरपुर नगर स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में 70 टेबल पर चार जून सुबह आठ बजे से मतों की गणना होगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 14-14 टेबल लगाई जाएंगी जिस पर ईवीएम से पड़े मतों की गणना की जाएगी। इसके अलावा 10 टेबल और भी लगेंगी जिन पर पोस्टल बैलेट पेपर से पड़े मतों की गणना होगी। मतों की गणना के लिए लगभग 300 कर्मचारियों को लगाया गया है। इस बीच मतगणना प्रेक्षक नीलिमी, डीएम अविनाश सिंह व एसपी डाॅ. कैस्तुभ ने मतगणना स्थल का जायजा लिया।


लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान को सकुशल संपन्न कराने के बाद अब प्रशासन का फोकर मतगणना को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने पर है। इसे लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गईं हैं। बीते दिनों ही मतगणना में लगे कर्मचारियों को कलेक्ट्रेट सभागार में विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया था। निर्वाचन कार्यालय के अनुसार अकबरपुर नगर स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी।


अंबेडकरनगर लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा सीट अकबरपुर, कटेहरी, जलालपुर व टांडा जबकि लोकसभा सीट संतकबीरनगर की विधानसभा सीट आलापुर के मतों की गणना होगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 14-14 टेबल लगाई जाएंगी। इस पर ईवीएम से पड़े मतों की गणना की जाएगी। इसके अलावा 10 टेबल ऐसी लगेंगी जिस पर पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से पड़े मतों की गणना की जाएगी। उधर एडीएम डॉ. सदानंद गुप्ता ने बताया कि मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सीसीटीवी कैमरे की निगाह व कड़ी सुरक्षा के बीच चार जून को मतगणना होगी।

Post a Comment

और नया पुराने