'अटल सम्मान' से सम्मानित किये गये वरिष्ठ पत्रकार अजय जायसवाल
| -Ramjee Jaiswal - Dec 17 2018 4:09PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जहां विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार जायसवाल एवं वीर विक्रम बहादुर मिश्र को अटल सम्मान से सम्मानित किया गया। वरिष्ठ पत्रकार श्री जायसवाल के 73वें जन्मदिवस पर पत्रकारिता के 50 वर्ष पूरे होने पर विधानसभा अध्यक्ष श्री दीक्षित द्वारा अटल सम्मान से सम्मानित किया गया। साथ ही वरिष्ठ पत्रकार श्री मिश्र को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान एसोसिएशन द्वारा विधानसभा अध्यक्ष श्री दीक्षित को भी अटल सम्मान से सम्मानित किया।

विदित हो कि श्री जायवाल 1968 से विभिन्न समाचार पत्रों व पत्रिकाओं में रहे हैं। 80 व 90 के दशक में श्री जायसवाल ने देश की सबसे चर्चित एवं प्रतिष्ठत पत्रिका माया के ब्यूरो के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनायी है। वर्तमान में आप स्वतंत्र पत्रकार सहित हिन्दुस्तान के सबसे बड़े न्यूज पोर्टल ’प्रभासाक्षी’ के उत्तर प्रदेश ब्यूरो प्रमुख के पद पर कार्यरत हैं। यह एक मिसाल है कि इतने लम्बे समय तक कोई व्यक्ति आज भी पत्रकारिता क्षेत्र में स्वतंत्र पत्रकार के रूप में सक्रिय भूमिका निभा रहा है। एसोसिएशन ने बताया कि उसका एक उद्देश्य यह भी है कि एक कार्यशाला पत्रकार प्रशिक्षण के रूप में करायी जाय जिससे नयी पीढ़ी को सदन, विधान परिषद, संविधान, नियम, धाराओं की जानकारी हो सके।

इस पर वरिष्ठ पत्रकार सहित विधानसभा अध्यक्ष ने अपनी सहमति जतायी, क्योंकि अध्यक्ष श्री दीक्षित भी एक वरिष्ठ पत्रकार है। उन्होंने कहा कि कार्यशाला प्रशिक्षण रूप में जरूर होनी चाहिये जिसमें मैं अवश्य मदद करूंगा। इस अवसर पर कोयम्बटूर के वरिष्ठ समाजसेवी अटल गुप्ता, एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय वर्मा, महामंत्री कतिल शेख, सदस्य अरूण मिश्रा, लखनऊ मण्डल के अध्यक्ष जमील असकरी, लेखनी के महारथी धुरंधर नवेद शिकोह, कामरान, महिला शाखा की अध्यक्ष वैदिका गुप्ता, रेनू निगम, पत्रकार अजय शुक्ला, प्रमोद पाठक, अजय वर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।



Browse By Tags



Other News