2019 के चुनाव में ग्लैमर का तड़का लगाने की तैयारी में भाजपा
| Rainbow News - Jan 4 2019 4:54PM

बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव अभियान को ग्लैमर का तड़का लगाने की तैयारी में हैं। भारतीय जनता पार्टी ने नेताओं से जानेमाने चेहरे, बुद्धिजीवियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को पार्टी में लाने के लिए कहा है। इसका ताजा उदाहरण हाल ही में बीजेपी शामिल हुए मौशमी चटर्जी हैं। मौशमी हिंदी और बंगाली फिल्मों की लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। वे बुधवार को देश की सबसे बड़ी पार्टी में शामिल हो गईं। भाजपा में उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि ऐसे और सितारों को पार्टी में शामिल किए जाने की संभावना है।

माधुरी पार्टी में हो सकती हैं शामिल 

दिप्रिंट में छपी खबर के मुताबिक, भाजपा के रडार पर माधुरी दीक्षित, कंगना रनौत, प्रीति जिंटा, पल्लवी जोशी, रवीना टंडन और अक्षय कुमार जैसी हस्तियां शामिल हैं। पार्टी पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के अलावा बाइचुंग भूटिया को पार्टी में शामिल करने की कोशिश कर रही है। बता दें कि, 2008 और 2013 के बीच, कर्नाटक की तत्कालीन बी.एस. येदियुरप्पा सरकार ने कुंबले को कर्नाटक राज्य वन्यजीव बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया था। जो एक कैबिनेट मंत्री के समकक्ष पद था।

यही नहीं 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के तहत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पिछली साल माधुरी दीक्षित से मुलाकात की थी। ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी उन्हें महाराष्ट्र से चुनाव लड़वा सकती है। ऐसी अटकलें हैं कि कोलकाता में जन्मी अभिनेत्री मौशमी चटर्जी को पश्चिम बंगाल से मैदान में उतारा जा सकता है। शाह ने पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है, लेकिन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से कड़ी प्रतिस्पर्धा के चलते भगवा पार्टी राज्य में लोकप्रिय और पहचानने योग्य चेहरे पाने के लिए हाथ-पांव मार रही है।

चटर्जी हाल के दिनों में भाजपा में शामिल होने वालीं पश्चिम बंगाल की पहली ऑन-स्क्रीन शख्सियत नहीं हैं। इससे पहले 2015 में रूपा गांगुली बीजेपी में शामिल हुईं थीं, जो कि टेली-सीरीज महाभारत में द्रौपदी के रूप में प्रसिद्ध थी। यहीं नहीं आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो भी एक लोकप्रिय गायक हैं। बीजेपी में बाबुल सुप्रियो ही अकेले सेलिब्रिटी सांसद नहीं हैं, इसके अलावा चंडीगढ़ से अभिनेत्री किरन खेर, पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा, मथुरा से हेमा मालिनी , पूर्वोत्तर दिल्ली से भोजपुरी गायक-अभिनेता मनोज तिवारी और अहमदाबाद पूर्व से परेश रावल सांसद हैं।

पूनम ढिल्लन को बीजेपी मुंबई से दे सकती है टिकट 

यही नहीं अभिनेत्री पूनम ढिल्लन भी बीजेपी में शामिल होने की संभावना है। इसके लिए वह लगातार दिल्ली में पार्टी के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं। उन्हें मुंबई से टिकट दी जा सकती हैं। वह 2004 में भाजपा में शामिल हुई थीं। पिछले साल नवंबर में वे मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष नियुक्त की गईं थीं। उनकी नियुक्ति पर फिल्म निर्माता और सामाजिक कार्यकर्ता अशोक पंडित ने सवाल खड़े किए थे।



Browse By Tags



Other News