टाइगर पटेल ने लो.स. चुनाव-2019 के लिए कसी कमर
| Rainbow News - Jan 12 2019 5:34PM

टाइगर राम निहोर पटेल ‘रत्नशाह’

हालांकि अभी लोस चुनाव 2019 की दुंदभि नहीं बजी है बावजूद इसके सभी राजनैतिक दलों ने गुणा-भाग करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अम्बेडकरनगर जनपद के वयोवृद्ध समाजसेवी, पूर्व सैनिक टाइगर राम निहोर पटेल ‘रत्नशाह’ ने आम चुनाव 2019 में देशभक्त न्याय पार्टी के नुमाइन्दे के रूप में इलेक्शन बैटिल फील्ड में उतरने का ऐलान करते हुए तैयारियाँ शुरू कर दी हैं।

वह इस दल के राष्ट्रीय महासचिव के रूप में 55-अम्बेडकरनगर के सम्पूर्ण इलाके में भ्रमण कर जनसम्पर्क करते हुए लोगों से स्वयं को जिताने की अपील कर रहे हैं। उम्र के 68वें सोपान को लांघ चुके टाइगर पटेल इस समय भीषण ठण्ड में मौसम की परवाह किए बगैर गाँव-गाँव, घर-घर जाकर पसीना बहाते हुए लोगों से अपने पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे हैं।

अम्बेडकरनगर जनपद के कटेहरी ब्लाक व अहिरौली थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम नन्दूपुर निवासी टाइगर राम निहोर पटेल ने कटेहरी बाजार में देशभक्त न्याय पार्टी का एक बड़ा आंचलिक कार्यालय खोल रखा है, जहाँ वह अपने समर्थकों व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें कर विचार-मंथन करते हैं। इनका मनोबल श्रीमती सीता देवी पटेल जो इनकी धर्मपत्नी हैं हमेशा बढ़ाती रहती हैं। टाइगर पटेल अपने दो पहिया आटो वाहन से नित्य सैकड़ों किलोमीटर चलकर पूरे संसदीय क्षेत्र का भ्रमण करते हैं। आम व खास लोगों से मिलकर विचारों का आदान-प्रदान करते हैं। 

क्षेत्र भ्रमण कर रेनबोन्यूज से वार्ता करते हुए टाइगर पटेल ने कहा कि इस बार की लड़ाई उनके लिए खास है क्योंकि हर कोई यह कहने लगा है कि ‘‘सबको देखा बार-बार, टाइगर को देखेंगे अबकी बार.......।’’ किसी अन्य पार्टी प्रत्याशी के बारे में वह कुछ भी नहीं सुनना चाहते और न ही कोई टिप्पणी करते हैं। हालांकि वह इस बात को मानते हैं कि चुनावी समर में बाहुबल एवं धनबल काफी मायने रखता है फिर भी इस बार के चुनाव में आम व खास मतदाता की रूझान उनकी तरफ है और हर कोई बदलाव का मन बनाए हुए हैं, इसका लाभ उन्हें मत के रूप चुनाव के दौरान मिलेगा, ऐसा उनका कहना है।

टाइगर पटेल बीते तीन दशक में किए गए अपने राजनैतिक सफर का सिंहावलोकन नहीं करना चाहते, ऐसा इसलिए क्योंकि क्या खोया, क्या पाया को लेकर वह माथापच्ची करके अनायास तनाव नहीं लेना चाहते। वह वर्तमान को जी रहे हैं और भविष्य की तैयारियों में लगे हुए हैं। अब टाइगर राम निहोर पटेल को इंतजार है तो सिर्फ चुनावी रणभेरी बजने की........। 



Browse By Tags



Other News