बड़ी खबर : बसपा सुप्रीमो मायावती नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव
| Rainbow News - Mar 20 2019 3:35PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ रही बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को एक बड़ी घोषणा की है। मायावती ने कहा कि, मैं लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगी। उन्होंने कहा कि देश की मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए मैंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। बता दें कि बहुजन समाज पार्टी , समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल यूपी की 80 सीटों पर एकजुट होकर चुनाव लड़ रहे हैं।

अभी हमारे गठबंधन की स्थिति अच्छी है

बुधवार को मायावती ने कहा कि, अभी हमारे गठबंधन की स्थिति अच्छी है, फिलहाल लोकसभा का चुनाव नहीं लडूंगी। मायावती ने कहा कि अगर चुनाव के बाद कोई स्थिति बनती है तो वह किसी भी सीट को खाली कराकर चुनाव लड़ सकती हूं और जीत भी सकती हूं। उन्होंने कहा कि बसपा के आंदोलन के खिलाफ विरोधी कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

कभी कभी पार्टी के हित में ऐसे कठिन फैसल लेने पड़ते हैं

मायावती ने कहा कि, मेरे जीतने से ज्यादा जरूरी, हमारे गठबंधन का जीतना है। उन्होंने कहा कि, कभी कभी पार्टी के हित में ऐसे कठिन फैसल लेने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि देश की मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए मैंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया।अगर बाद में जरूरत पड़ी तो मैं चुनाव लड़कर संसद पहुंच सकती हूं। मुझे भरोसा है कि, मेरी पार्टी के लोग मेरे द्वारा लिए गए फैसले को जरूर समझेंगे।

बता दें कि इससे पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि, बसपा प्रमुख मायावती यूपी की नगीना, अंबेडकरनगर और बिजनौर में से किसी एक सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। लेकिन बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेस कर उन्होंने सारे कयासों पर विराम लगा दिया। फिलहाल वह महागठबंधन के लिए होने वाले चुनाव कैंपेन के लिए तैयारी कर रही हैं। सपा बसपा की पहली संयुक्त रैली सहारनपुर में होने वाली है। जिसमें वे अपनी पार्टी के लिए वोट मांगने वाली हैं।



Browse By Tags



Other News