कोरोना वायरस से बचने के लिए कंडोम का इस्तेमाल कर रहे हैं लोग
| Agency - Feb 15 2020 3:24PM

कोरोना वायरस का कहर अब पूरी दुनिया में फैल रहा है। इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लोगों में डर इस कदर पनप गया है कि किसी भी चीज को छूने से भी लोग कतरा रहे हैं। चीन के बाद सिंगापुर में कोरोना वायरस ने अपना डेरा जमा लिया है। यहां की सरकार ने कोरोना पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इस अलर्ट के जारी होने के बाद सिंगापुर के लोगों में अफरातफरी मच गई है। लोग ज्यादा से ज्यादा जरूरी सामान खरीद कर घर में रखने लगे हैं, ताकि अगर महामारी फैले तो वे घरों में बंद रह सकें। दवाई और दूसरे जरूरी सामानों की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ नजर आई, जबकि सिंगापुर की सरकार ने कहा कि हर जरूरी सामान का पर्याप्त स्टॉक है और लोगों को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है।

इस बीच यह अफवाह भी उड़ी कि कंडोम कोरोना से बचाव में कारगर हैं इसलिए लोगों ने कंडोम खरीदने शुरू कर दिए। अब आलम यह है कि सिंगापुर की मेडिकल दुकानों में कंडोम खत्म हो गए हैं। सोशल मीडिया पर लोग कंडोम से कोरोना वायरस के बचाव का सबसे कारगर तरीका बता रहे हैं। लिफ्ट का बटन दबाना हो या फिर बिल्डिंग का दरवाजा खोलना हो लोग हाथों में कंडोम पहनकर उन्हें खोल रहे हैं।

सिंगापुर की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोनावायरस को लेकर खौफ तब और बढ़ गया जब यहां के प्रधानमंत्री ली हिसेन ने 9 मिनट का राष्ट्र के नाम संदेश जारी करते हुए कोरोना को लेकर सतर्क रहने की अपील की है। बता दें कि सिंगापुर में अब तक 58 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित बताए जा रहे हैं। वहीं अब तक सैकड़ों की तादाद में लोग इस वायरस की वजह से दुनिया को अलविदा कह गए हैं।



Browse By Tags



Other News