अकबरपुर में सफाई व्यवस्था चौचक, अपने कार्य में जुटे स्वच्छता सहयोगी
| - RN. Network - Mar 28 2020 5:24PM

अम्बेडकरनगर। अकबरपुर जो जिले का मुख्यालयी शहर है और नगर पालिका द्वारा संचालित होता है, इस शहर के दोनों उपनगरों अकबरपुर व शहजादपुर को नपाप ने 25 वार्डों में विभक्त कर रखा है। गैर सरकारी आंकड़ों के अनुसार इसकी आबादी लगभग डेढ़ लाख है। इसमें रहने वाले लोगों को नगरीय सुविधा देने का हर सम्भव प्रयास नगर पालिका अध्यक्ष सरिता गुप्ता द्वारा किया जा रहा है।

नगर वासिन्दों को साफ-सफाई, पेय जलापूर्ति और पथ प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने के लिए लगी प्रशासनिक टीम के मुखिया अधिशाषी अधिकारी सुरेश कुमार मौर्य का कुशल संचालन काबिल-ए-तारीफ कहा जायेगा। इस समय देश में कोविड-19 (वैश्विक महामारी) को लेकर लाकडाउन चल रहा है। ऐसे में अम्बेडकरनगर जनपद में भी विगत 25 मार्च 2020 से पूर्णतया लाकडाउन है। ऐसे में नगर पालिका प्रशासन अकबरपुर द्वारा नगरजनों को किसी तरह की कोई असुविधा न हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

हालांकि नगर पालिका क्षेत्र में पूर्व से ही साफ-सफाई, पेयजलापूर्ति एवं पथ प्रकाश व अन्य नगरीय सुविधाओं की व्यवस्था है फिर भी वर्तमान में इस संकट की घड़ी के दृष्टिगत पालिका प्रशासन द्वारा अपने मुलाज़िम को और ज्यादा सक्रिय कर दिया गया है। परिणाम यह है कि नगरजनों के मुँह से शिकायती लब्ज़ निकलते ही तात्काल नगर पालिका की सम्बन्धित टीम दिक्कत दूर करने के लिए जुट जाती है। ऐसे में अन्दाजा लगाया जा सकता है कि नपाप की चेयरमैन, ई.ओ. और अन्य कर्मचारीगण कितने सतर्क और तत्पर हैं। 

हम यहाँ एक चित्र प्रस्तुत कर रहे हैं। जिसका ताल्लुक सफाई से है। मौका है अकबरपुर नपाप के वार्ड नं0 11, उसरहवा कॉलोनी का। अपरान्ह इस वार्ड की साफ-सफाई हेतु तैनात किए गए 2 गण सर्वश्री दीप चन्द व अली अहमद बड़ी तन्मयता से नालियों की सफाई कर रहे हैं। इन्होंने कोरोना वायरस से बचाव हेतु मास्क लगा रखा है। इनको देखकर बड़ा ही आनन्द आता है। ऐसा प्रतीत होता है कि ये दोनों सफाई कर्मचारी अपने दायित्व के प्रति काफी सजग और जिम्मेदार हैं, साथ ही इन्हें स्वयं और अन्य लोगों की सेहत का भी पूरा ध्यान है। 

रेनबोन्यूज दीपचन्द और अली अहमद जैसे कर्मठ, निष्ठावान स्वच्छता सहयोगियों के कार्यों की सराहना करता है साथ ही नगर पालिका अकबरपुर की चेयरमैन सरिता गुप्ता और अधिशाषी अधिकारी सुरेश कुमार मौर्य को धन्यवाद ज्ञापित करता है।   



Browse By Tags



Other News