दिल्ली समेत इन राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका
| Agency - May 27 2020 5:31PM

कोरोना की मार सह रही दिल्ली अब गर्मी से उबल रही है, भीषण गर्मी ने यहां पर लोगों का जीना मुहाल कर दिया है तो भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि 28, 29 और 30 मई को पर्वतीय और मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है, साथ ही आंधी-तूफान से नुकसान की भी आंशका रहेगी। अभी पारा 40 के पार बना हुआ है लेकिन बारिश के बाद गर्मी से थोड़ा राहत मिलने की उम्मीद है।

दिल्ली और एनसीआर में भी आंधी-तूफान की आशंका है, जिससे तापमान में थोड़ी सी राहत मिलेगी लेकिन इसके पहले दिल्ली को गर्मी की मार सहनी पड़ेगी। राजधानी में लू को लेकर पहले ही Red Alert जारी है, दिल्‍ली में 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली गर्म हवाओं ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, दो दिन बाद ही बड़ा बदलाव आ सकता है जब हल्‍की बारिश के आसार बन रहे हैं, हालांकि उस वक्त भी लोगों को उमस झेलनी पड़ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तसीगढ़ में आज भी लू चलेगी।दिल्ली में कल यहां पर गर्मी ने 18 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

दिल्ली के सफदरजंग वेधशाला में 18 साल के बाद मंगलवार को मई महीने का सबसे अधिक तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां पर भयंकर लू चल रही है, लोगों को दिन के 1 बजे से शाम 5 बजे तक घर से बाहर ना निकलने के लिए कहा गया है तो वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में यूपी के मथुरा, डीग (राजस्थान), भरतपुर, आगरा, टुंडला, फिरोजाबाद, एटा, और करनाल में गरज, चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।



Browse By Tags



Other News