सड़क पर सुरक्षित चलें, घर पर परिवार आपके इंतजार में है: विपिन कुमार
| - Rainbow News Network - Jun 22 2020 5:23PM

विपिन कुमार, संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक)

अम्बेडकरनगर के ए.आर.टी.ओ. कार्यालय में नियुक्त युवा, तेज-तर्रार, कर्मठ एवं शालीन संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) विपिन कुमार ने रेनबोन्यूज से वार्ता करते हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह के बारे में विस्तार से जानकारी दिया। आर.आई. कुमार के अनुसार इस वर्ष का यह सड़क सुरक्षा सप्ताह साल का दूसरा सड़क सुरक्षा सप्ताह है। परिवहन विभाग के निर्देश पर 7 दिवसीय (22 से 28 जून) इस सप्ताह पर जन जागरण के कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसी क्रम में आज पहले दिन वाहनों की रैली निकाल कर यातायात के नियमों की जानकारी दी गई।

आर.आई ने कहा कि हमारे विभाग के मुखिया ए.आर.टी.ओ. के.एन. सिंह आकस्मिक अवकाश पर थे, इसलिए इस सप्ताह के आगाज की जिम्मेदारी मुझ पर थी। मैंनेे जागरूकता अभियान के प्रचार रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस कार्यक्रम में हमें विभाग के सभी कर्मचारी/अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिला। संभागीय निरीक्षक विपिन कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के प्रथम दिन रैली निकालकर सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों का प्रचार किया गया, साथ ही सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित बैनर एवं स्टीकर जगह-जगह चस्पा किया गया और पम्फलेट का वितरण किया गया। सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन करते हुए हमने सड़क पर चलने वाले लोगों, वाहन चालकों से यातायात के नियमों का पालन की अपील किया। विपिन कुमार ने बताया कि प्रदूषण जाँच केन्द्रों पर वाहनों के प्रदूषण की भी जाँच की गई। सड़क सुरक्षा सप्ताह पूरे 7 दिन मनाया जायेगा।

श्री कुमार ने कहा कि इस अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को सड़क सुरक्षा व यातायात के नियमों की जानकारी दी जायेगी। विपिन कुमार ने कहा कि हम शासन के निर्देश पर सड़क सुरक्षा के प्रति सभी को जागरूक करने के लिए यह आयोजन कर रहे हैं। आम जन को चाहिए कि वह जीवन का मूल्य समझे, अपने और अन्य के जीवन को संकट में न डालें। सड़क पर सुरक्षित चलें। क्योंकि घर पर परिवार उनका इंतजार कर रहा होता है। सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा को कभी न भूलें। 



Browse By Tags



Other News