कोविड संक्रमित मरीजों के भोजन में पाये गये कीड़े
| -Satyam Singh - Aug 2 2020 6:42PM

एकलव्य स्टेडियम में बनाए गए एल वन सेंटर में रखे गए मरीजों के भोजन में कीड़े पाए जाने की बात सामने आई

अम्बेडकर नगर (सत्यम सिंह)। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजो के खाने में लापरवाही बरते जाने की शिकायतें तो आये दिन मिल रही थीं लेकिन अब यह लापरवाही चरम पर पहुंच गयी है। एक तरफ सरकार कोरोना संक्रमित मरीजो के भोजन की गुणवत्ता बेहतर रहने के लिए दिशा निर्देश दे रही है वंही इसमें मनमानी सतह पर आने लगी है।

दो दिन पूर्व मेडिकल कालेज मे कोरोना फाइटर्स के भोजन में काक्रोच मिलने का मामला सामने आ चुका है वंही अब जिला मुख्यालय पर एकलव्य स्टेडियम में बनाए गए एल वन सेंटर में रखे गए मरीजों के भोजन में कीड़े पाए जाने की बात सामने आई है। यंहा पर चार दर्जन से अधिक कोरोना संक्रमित रखे गए है।

शुक्रवार की शाम मरीजों को जो भोजन प्रदान किया गया उसने कीड़े बिलबिला रहे थे। एकलव्य स्टेडियम में भर्ती एक महिला मरीज ने जब पैकेट को खोल कर मोबाइल की रोशनी से देखा तो उसे उसमें कीड़े दिखाई पड़े जिसके बाद उन सभी लोगों ने भोजन करने से इंकार कर दिया जो भोजन करने जा रहे थे। इसके पूर्व कई लोगों ने उसी प्रकार के भोजन को कर लिया था।

जाहिर है भोजन की गुणवत्ता में लापरवाही पर स्वास्थ्य महकमा कोई कदम नहीं उठा रहा है । बताया जाता है कि कमीशन बाजी के चक्कर में भोजन की गुणवत्ता के साथ मजाक किया जा रहा है। एकलव्य स्टेडियम में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों को बसखारी के चर्चित बंगाली कैटरर्स की दुकान से भोजन आ रहा है। सीएमओ डॉक्टर अशोक कुमार का कहना है उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है । शिकायत मिलने पर कार्रवाई कराई जाएगी। अहम पहलू यह है कि खाद्य सुरक्षा विभाग ने शुक्रवार को ही स्टेडियम में भोजन की गुणवत्ता की जांच की थी।

 



Browse By Tags



Other News