बाढ़ के पानी में डूबनें से युवती की मौत
| - Rainbow News Network - Aug 3 2020 3:30PM

अम्बेडकरनगर। माझा उल्टहवा गांव के जालिम पूरा निवासी नवमी की पुत्री सीमा (18) की रविवार को बाढ़ के पानी में डूबकर मौत हो गई। सरयू नदी में आए उफान के चलते माझा उल्टहवा गांव जहां चारों तरफ से बाढ़ के पानी से घिर गया है। इससे शेष क्षेत्र से माझा उल्टहवा का सीधा संपर्क टूट गया है। वहीं माझा कला गांव के सात घरों तक बाढ़ का पानी पहुंच गया है। इसके अलावा माझा क्षेत्र में स्थित कुछ स्कूलों व आबादी तक भी बाढ़ का पानी पहुंच गया है।

लगातार बढ़ते जलस्तर के चलते संबंधित क्षेत्र के ग्रामीणों में चिंता उत्पन्न हो गई है। उधर एसडीएम अभिषेक पाठक व तहसीलदार संतोष ओझा ने रविवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। साथ ही ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी। नदी का जलस्तर खतरे के निशान 92.73 मीटर की बजाए 93.40 मीटर पर पहुंच गया है। प्रशासन के अनुसार फिलहाल नदी का जलस्तर स्थिर है।

टीएन पीजी कॉलेज व डुहिया गांव में शरणालय बना दिया गया है। ग्रामीण यहां आकर रुक सकते हैं। प्राइमरी पाठशाला अवसानपुर समेत कई सार्वजनिक भवनों तक पानी पहुंच गए हैं। बाढ़ को देखते हुए ग्रामीणों ने अनहोनी की आशंका सताने लगी है। इस बीच हालात का जायजा लेने के लिए एसडीएम अभिषेक पाठक ने टीम के साथ गांव का दौरा किया।



Browse By Tags



Other News