वेंटिलेटर सपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, हालत गंभीर
| Agency - Aug 11 2020 3:08PM

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कोरोना संक्रमित होने के बाद से उनकी तबियत लगातार बिगड़ती जा रही है। मंगलवार को अस्पताल की तरफ से जारी एक हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि तबियत ज्यादा बिगड़ने की वजह से अब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। बता दें कि कोरोना पॉजिटिव प्रणब मुखर्जी की सेना के रिसर्च और रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल में सफल ब्रेन सर्जरी की गई लेकिन सर्जरी के बाद प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर बनी हुई है जिसके चलते उन्हे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

बता दें कि सोमवार को रूटीन जांच के दौरान पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। इसके अलावा प्रणब मुखर्जी ने अपने ट्वीट में पिछले एक सप्ताह में उनके संपर्क में आए लोगों से भी टेस्ट कराने की अपील की थी। प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को लिखा था कि, हॉस्पिटल में टेस्ट के दौरान मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। पिछले एक हफ्ते में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं वे कोरोना टेस्ट करवा लें, अपने आपको आइसोलेट भी कर लें।

वहीं आर्मी हॉस्पिटल के अधिकारियों ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति के ब्रेन में एक खून का थक्का था। जिसे ऑपरेशन कर हटा दिया गया है। उनकी सर्जरी सफल रही है। वे फिलहाल वेंटीलेटर पर हैं। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की पुत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी से फोन कर उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत अन्य लोगों ने प्रणब मुखर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रर्थना की। केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा, ' सर कृपया ध्यान रखें। हम आपके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करते हैं।' वहीं, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का हालचाल जानने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सेना अस्पताल गए थे। राजनाथ सिंह ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। वह करीब 20 मिनट तक अस्पताल में रहे थे।



Browse By Tags



Other News