कोरोना के चलते द्वारकाधीश मंदिर के दरवाजे भक्तों के लिए बंद, होगा ऑनलाइन दर्शन
| Agency - Aug 12 2020 1:49PM

द्वारका। आज देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मन रही है। मगर, इस बार मंदिरों में भक्तों के प्रवेश वर्जित हैं। श्रीकृष्ण की नगरी द्वारका के भी मंदिरों में हर बार की तरह इस बार हजारों भक्त नहीं पहुंचे, क्योंकि कोरोना महामारी के चलते रोक है। इसी महामारी के चलते इतिहास में पहली बार द्वारकाधीश मंदिर के द्वार भी भक्तों के लिए बंद हैं।

द्वारकाधीश मंदिर के ट्रस्ट ने ऐसे में द्वारका में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के दर्शन घर बैठे ही कराने का​ निर्णय लिया। आज कोई कहीं से भी वेबसाइट (https://www.dwarkadhish.org/) पर ऑनलाइन दर्शन कर सकता है।

मंदिर के ट्रस्ट से जुड़े एक पदाधिकारी ने बताया कि, कन्हैया के जन्मदिवस पर द्वारकाधीश मंदिर ट्रस्ट पूरे उत्सव का लाइव प्रसारण कर रहा है, जिससे कि श्रद्धालु द्वारकाधीश के साथ उनकी पूजा-अर्चना के भी दर्शन कर सकें।

पारंपरिक रीति-रिवाजों से ही मनेगा उत्सव 

पुजारियों के मुताबिक, ऐसा नहीं है कि कोरोना के संकट के चलते पूजा-परंपरा में कोई बदलाव हुआ है। यहां जन्मोत्सव हमेशा की तरह पारंपरिक रीति-रिवाजों के अनुसार ही होगा। मंदिर ट्रस्ट ने प्रसाद भी तैयार करवाया है।

द्वारकाधीश का मंदिर तरह-तरह की रोशनी से जगमगा रहा है। हालांकि, यह पहला अवसर होगा, जब श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शन का लाभ नहीं मिल सकेगा। क्योंकि, कोरोना के कारण 10 से 13 अगस्त तक श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगाई हुई है।



Browse By Tags



Other News