टैक्सी वाहनों द्वारा वसूला जा रहा है कई गुना अधिक किराया, यात्री परेशान
| - Rainbow News Network - Aug 14 2020 2:45PM

अम्बेडकरनगर। जिला मुख्यालयी शहर अकबरपुर व शहजादपुर की विभिन्न सड़कों पर चलने वाली टैक्सी वाहनों द्वारा इस समय यात्रियों से मनमाना किराया वसूला जा रहा है। जिससे यात्रियों को कहीं भी आने-जाने के लिए अधिक पैसे खरचने पड़ रहे हैं।

कई यात्रियों ने बताया कि टैक्सी, टैम्पो जैसे सवारी वाहनों से महज 20 किलोमीटर की दूरी की यात्रा करने पर जहाँ पहले वाहन चालकों द्वारा 30 रूपए लिया जाता था, वहीं अब उसे बढ़ाकर दुगुना कर दिया गया है। इस तरह सवारी वाहनों से 20 किलोमीटर तक की यात्रा करने पर लोगों को 30 की जगह 60 रूपये किराया देना पड़ रहा है।

कोरोना का कहर और लाकडाउन के बाद आर्थिक तंगी का दंश झेलने वाले आम आदमी के लिए सवारी वाहनों का बढ़ा हुआ किराया असहनीय पीड़ा दे रहा है। लोगों ने मांग किया है कि सवारी वाहनों द्वारा वाजिब किराया तय किया जाये, साथ ही किराये की दर को टैक्सियों पर चस्पा भी किया जाये जिससे यात्रियों को कोई दिक्कत न हो।

लगभग प्रतिदिन दूर-दराज से मुख्यालयी शहर अकबरपुर व शहजादपुर आने-जाने वाले लोगों ने टैक्सी चालकों की मनमानी पर आक्रोश व्यक्त करते हुए चेतावनी दिया है कि यदि सवारी वाहनों द्वारा वसूले जा रहे मनमाने किराये पर रोक नहीं लगी तो वे लोग जिलाधिकारी कार्यालय में इसका विरोध करते हुए प्रदर्शन करेंगे। 



Browse By Tags



Other News