नाश्ते में दही नहीं खाया तो क्या खाया, एनर्जी से भरपूर
| Agency - Sep 4 2020 3:51PM

अक्सर कहा जाता है कि 'हैवी' और 'हेल्थी' ब्रेकफास्ट शरीर को न सिर्फ फिट रखता है, बल्कि आपकी एनर्जी को दिनभर बनाये रखने में कारगर है। हम सभी नाश्ते में कुछ ऐसा खाना पसंद करते हैं, जो खाने में टेस्टी होने के साथ-साथ हमारे शरीर को पूरा दिन काम करने की एनर्जी भी दे। ज्यादातर लोग नाश्ते में दही खाना पसंद करते हैं। लेकिन, क्या दही हमारे नाश्ते के लिए सही है? 

नाश्ते में दही का इस्तेमाल कैसे करें

-अगर आप नाश्ते में चपाती, पराठा या चिल्ला खा रहे हों तो उसके साथ आप दही का सेवन कर सकते हैं। दही का सेवन नाश्ते में करना शरीर के लिए लाभदायक होता है और पाचनशक्ति को सही करता है। 

-अगर आपने नाश्ते से पहले कुछ खाया या पिया हो, तब भी आप दही का सेवन कर सकते हैं। नाश्ते से पहले अगर आपने चाय या स्प्राउट्स से सुबह की शुरुआत की है तो आप बेझिझक दही का सेवन नाश्ते में कर सकते हैं। 

खाली पेट ना करें दही का सेवन 

-सुबह नाश्ते के वक्त सिर्फ मीठे दही का उपयोग कर सकते हैं। खट्टा दही खाने से थोड़ा परहेज करें। आप नाश्ते में दही खाते समय इसमें एक चम्मच चीनी भी मिला सकते हैं। अगर आपको डायबिटीज की समस्या नहीं है तो।

-यदि आप नाश्ते के लिए लेट हो चुके हो, तो भूलकर भी दही का सेवन न करें। यदि आप खाली पेट दही खाते हैं तो आपको जबरदस्त नींद आएगी और आप बहुत थकान भी महसूस करेंगे। 



Browse By Tags



Other News