BMC ने अमिताभ बच्चन सहित इन 7 हस्तियों के अवैध निर्माण बिना कार्रवाई के किये नियमित
| Agency - Sep 12 2020 12:46PM

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की शिवसेना से हुई तीखी बहस के बाद बीएमसी सुर्खियों में है. बीएमसी ने बुधवार को एक दिन के नोटिस के बाद कंगना रनौत के ऑफिस पर बुल्डोजर चला दिया और एक्ट्रेस के ऑफिस को तहस-नहस कर दिया. कंगना रनौत के ऑफिस पर बीएमसी द्वारा की गई कार्रवाई के बाद अब बीएमसी पर सवाल उठने लगे हैं कि आखिर और दूसरे मामलों में बीएमसी ने ऐसी तत्परता क्यों नहीं दिखाई.

एक तरफ जहां बीएमसी ने एक दिन के नोटिस में ही कंगना रनौत का ऑफिस तहस-नहस कर दिया तो वहीं कई रसूखदारों को नोटिस जारी करने के सालों बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की. अपनी कार्रवाई के बाद बीएमसी को हर तरफ आलोचनाएं झेलनी पड़ रही हैं. बीएमसी और शिवसेना को लेकर हर तरफ आक्रोश देखने को मिल रहा है.

कंगना रनौत के ऑफिस पर कार्रवाई को लेकर तत्परता दिखाने वाली बीएमसी ने अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी सहित करीब 7 रसूखदारों के अवैध निर्माण पर कार्रवाई को महीनों तक लटकाए रखा और बाद में बिना किसी नोटिस के निर्माण को नियमित कर दिया. इस पूरी लिस्ट का खुलासा दक्षिण मनपा द्वारा आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गजलानी को भेजे पत्र में किया गया है.

इस पत्र के मुताबिक, बीएमसी ने गोरेगांव पूर्व स्थित 7 बंगले, जिनमें अमिताभ बच्चन, ओबेरॉय रियालिटी, पंकज बलानी, राजकुमार हिरानी, हरेश खंडेलवाल, संजय व्यास, हरेश जगतानी के मंजूर प्लान में अनियमितता पाई गई थी, जिसके बाद 2016 में इन्हें MRTP 53(1) कानून के तहत नोटिस तो भेजा गया, लेकिन कानूनी प्रक्रिया 2017 तक चलती रही और बाद में बिना किसी आवश्यक प्रक्रिया के बीएमसी ने इन निर्माणों को नियमित कर दिया.



Browse By Tags



Other News