सब्जियों के दाम छूने लगे आसमान
| Agency - Sep 15 2020 2:32PM

सब्जियों के दाम में इस समय बेतहाशा बढ़ोतरी देखी जा रही है और देश में लोगों को रोजाना की इस काम की वस्तु के लिए जेब काफी ज्यादा ढीली करनी पड़ रही है. टमाटर प्याज जैसी हर घर में इस्तेमाल होने वाली सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं. ऐसे में आम जनता के लिए अपना रसोई का बजट संभालना बेहद मुश्किल होता जा रहा है.

सब्जियों के मौजूदा दाम देखें तो इस समय प्याज के दाम 50 रुपये किलो तक जा पहुंचे हैं. टमाटर के दाम 75-80 रुपये के बीच हैं जो कि लोगों पर बेहद भारी पड़ रहे हैं. फूल गोभी चूंकि सर्दियों की सब्जी है लेकिन मंडियों में इसकी आमद शुरू हो गई है लेकिन इसके दाम तो आसमान पर हैं. फूल गोभी इस समय 100 रुपये किलो के दाम पर बिक रही है.

हर घर में रोजाना खाया जाने वाला आलू इस समय 30-35 रुपये किलो के भाव पर मिल रहा है जिसके कारण गृहणियों के सामने सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर वो कौनसी सब्जी का चुनाव करें जो उनके घर के बजट को भी न बिगाड़े और घर के सदस्यों के स्वाद की मांग को भी पूरा कर सके. वहीं अगर पहाड़ी आलू के दाम देखें तो ये 40 रुपये किलो से कम नहीं हैं.

सस्ती सब्जियों की बात करें तो इस समय सबसे सस्ती सब्जी भी लौकी है जो 30-40 रुपये किलो के बीच मिल पा रही है और तोरई के दाम भी इसी के आसपास हैं. इसके अलावा टिंडा जैसी हरी सब्जी भी 30-40 रुपये किलो के बीच मिल पा रही है. वहीं अरवी जैसी कम खाई जाने वाली सब्जी भी कुछ सस्ते दाम पर मिल रही है.

इस समय देखें तो फलों के बाजार में भी कीमतें तेज हैं और लोगों को फल भी सस्ते नहीं मिल पा रहे हैं. केला 50 से 60 रुपये दर्जन के भाव पर मिल रहा है और अमरूद की आमद शुरू होने के बाद इसके दाम कुछ कम हो रहे हैं लेकिन ये भी अभी 40-60 रुपये की रेंज के बीच मिल पा रहा है. सेब के दाम 80 रुपये से 150 रुपये प्रति किलो के बीच हैं जो इसकी क्वालिटी के आधार पर अलग-अलग हैं.



Browse By Tags



Other News