क्रय केंद्रों पर किसानों द्वारा बेचे गये धान की उठान न किया जाना बनी एक बड़ी मुसीबत
| -Satyam Singh - Nov 19 2020 5:30PM

अंबेडकरनगर (सत्यम सिंह)। जलालपुर में अधिकृत राइस मिलरों द्वारा क्रय केंद्रों पर किसान द्वारा बेचे गए धान की उठान न किया जाना एक बड़ी समस्या बन गई है। इस मामले पर जिलाधिकारी के कड़ा रुख अपनाने के बाद से क्रय केंद्रों पर धान डंप पड़े हुए है। मौसम खराब होने के चलते क्रय केंद्र प्रभारी भी हो सकते है।इस मामले को लेकर बुधवार को हिंदमोर्चा टीम ने तहसील क्षेत्र के दो क्रय केंद्रों की पड़ताल किया तो उक्त नजारा देखने को मिला।

साधन सहकारी समिति खजुरी करौंदी में प्रभारी बागीश पाण्डेय मौजूद रहे और ताहापुर के किसान बब्बन तिवारी के धान की तौल हो रही थी।प्रभारी बागीश ने बताया कि अभी तक कुल 925 कुंतल धान की खरीदारी कुल 28 किसानों से की गई है। संजय चावल उद्योग को 120 कुंतल धान भेजा गया है शेष धान परिसर से लेकर किराए के कमरे में डंप है।

कालेपुर महुवल क्रय केंद्र पर नोडल अधिकारी सिंह प्रताप देव मौजूद मिले। यहाँ किसानों से खरीदारी जारी थी।केंद्र प्रभारी राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि कुल 473.20 कुंतल धान 13 किसानों से खरीदा गया है।धान का उठान नही हुआ है।नोडल अधिकारी सिंह प्रताप देव ने बताया कि खरीदारी बहुत ही धीमी है।केंद्रों पर धान डंप है जिलाधिकारी को रिपोर्ट दी जाएगी...



Browse By Tags



Other News