जिले का खनन विभाग मात्र अपनी कमाई में मशगूल
| -RN. News Desk - Nov 23 2020 12:44PM
  • बगैर रॉयल्टी पेपर के जनपद में इस तरह आ रही हैं ट्रकें
  • विभाग के अधिकारी व कर्मचारी अवैध वसूली में लिप्त
  • मीडिया का आरोप गलत: खनन अधिकारी

अम्बेडकरनगर। यह बात तो आईने की तरह साफ हो गई है कि वर्दीधारियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही खनिज और परिवहन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के संरक्षण में पूरे क्षेत्र में मोरंग,गिट्टी का  कारोबार बगैर रॉयल्टी के संचालित किया जा रहा है, पूरी चोरी भी इनकी शह पर ही की जा रही है। मंडी में बिना रायल्टी के परिवहन करने वाले वाहन चालक काफी समय से विभाग को लाखों रुपये के राजस्व का चूना लगा रहे हैं।

जनपद में बरसो से पत्थर मंडी  गिट्टी वाहनों को चोरी से माल लदवा कर जिले की सीमा मे भेजने वाले माफियायों की गिरफ्त में है। मिली जानकारी के अनुसार  वाहन संख्या  यूपी 93 बीटी  4555  यूपी 93  बीटी  4556  यूपी 93  बीटी  2816  यूपी 93  बीटी  8264 up93  बीटी  8265 up93  बीटी  2805  यूपी 93  बीटी  2799  यूपी 93  बीटी  18 65  बरसों से  बिना रॉयल्टी  के  झांसी से  अंबेडकर नगर  जनपद में  गिट्टी  लाई जा रही हैं । विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से विभाग को प्रतिदिन लाखों रुपए का चूना लगाया जा रहा है।

खनन विभाग या अन्य किसी विभाग के अधिकारी की गाड़ी पत्थर मंडी की तरफ आने पर सभी बिना रायल्टी वाले व ओवरलोडेड ट्रक चालकों को सतर्क कर दिया जाता है। सूत्रों की मानें तो सारे काम में खनन विभाग के कर्मचारियों की भी मदद मिलती है। बिना किसी रोक टोक के यह कार्य बदस्तूर जारी है। अब कार्यवाही करने वाले हाँथ वसूली करने में व्यस्त नज़र आ रहे तो कार्यवाही कौन करेगा??

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर के बारे में जानकारी के लिए खनन अधिकारी उमाकान्त से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह आकस्मिक निरीक्षण करते रहते हैं। कहीं कोई ऐसी बात नहीं है। मीडिया का क्या है वह तो कुछ भी लिख सकती है। खनन अधिकारी उमाकान्त का कहने का तात्पर्य यह कि वायरल हो रही खबर मिथ्या है। मीडिया अनर्गल प्रलाप कर रही है।



Browse By Tags



Other News