पश्चिम बंगाल में नियंत्रण में है कोरोना की स्थिति : ममता बनर्जी
| Agency - Nov 24 2020 4:39PM

देश के सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से PM मोदी ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस मीटिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हुई। एक अधिकारी के मुताबिक सीएम ममता ने PM मोदी से चर्चा में बताया है कि बंगाल में महामारी की स्थिति को नियंत्रण में है और महामारी से राज्य अच्छी तरह से निपट रहा है। इस दौरान सीएम ममता ने प्रधानमंत्री से महामारी की स्थिति से निपटने के लिए धन मुहैया कराने और बकाया जीएसटी मुआवजे जारी करने का आग्रह भी किया।

अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा पीएम को जानकारी दी गई कि अंतर्राष्ट्रीय सीमाएं साझा करने, त्योहारी सीजन खत्म होने और ट्रेन सेवा शुरू होने के बावजूद पश्चिम बंगाल में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को यह भी याद दिलाया है कि राज्य ने महामारी से निपटने के लिए पहले ही 4000 करोड़ रुपए से अधिक खर्च किए हैं, लेकिन मदद के रूप में राज्य को 200 करोड़ रुपए से कम भेजा गया है।

अधिकारी ने बताया कि बातचीत के दौारन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वैक्सीन और उसके वितरण के लिए पीएम को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है। मालूम हो, पश्चिम बंगाल में अकेले 23 नवंबर को 3,500 से अधिक नए मामलों आए थे और सोमवार तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 459,000 पहुंच गई है, जबकि अब तक प्रदेश में कोरोना से 8,072 मरीजों की मौत हो चुकी है।



Browse By Tags



Other News