जिलाधिकारी ने किया धान क्रय केन्द्रों का औचक निरीक्षण
| -RN. News Desk - Nov 25 2020 4:18PM

अम्बेडकरनगर। खरीफ विपणन वर्ष 2020- 21 में मूल्य समर्थन योजना अंतर्गत जनपद में किसानों के धान क्रय करने हेतु संचालित क्रय केंद्रों पर आज जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र द्वारा औचक निरीक्षण किया।  जिलाधिकारी नवीन मंडी परिसर सिझौली पहुंचकर धान तौल की व्यवस्थाओं से रूबरू हुए।इस दौरान जिलाधिकारी ने क्रय केंद्र मंडी समिति का जायजा लिये।

मौके पर मंडी सचिव कुलभूषण वर्मा, केंद्र प्रभारी भूपेंद्र यत्री उपस्थित थे। इस केंद्र पर अब तक कुल 31 सौ कुंतल लगभग धान क्रय किया जा चुका है मौके पर 7 ट्राली धान तौल की जा चुकी थी आगे की प्रक्रिया चल रही थी। जिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी को धान क्रय में तेजी लाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मंडी सचिव कुल भूषण वर्मा को निर्देश देते हुए कहा कि धान सफाई करने वाली चारो मशीन विनोइंग पावर फैन आज शाम तक ठीक करवा ले जिससे किसानों के धान क्रय करने में तेजी लाया जा सके।

क्रय केंद्र पर उपस्थित किसान खेलई से जिलाधिकारी द्वारा पूछताछ किया गया तो किसान खेलई ने बताया कि मेरा 60 बोरी धान अर्थात 24 कुंतल है किसान ने बताया कि मुझे कोई समस्या नहीं हो रही है क्रय केंद्र पर मेरा नंबर आ जाने पर धान तौला जाएगा। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने किसानों के विश्राम कक्ष का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने मंडी सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि विश्राम कक्ष में 8 तख्त, पर्याप्त मात्रा में विस्तर, माक्स, सैनिटाइजर उपलब्ध होना चाहिए। विश्राम कक्ष में किसानो से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि किसानों को विश्राम करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। इस दौरान मौके पर अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, मंडी सचिव कुलभूषण वर्मा, केंद्र प्रभारी तथा  कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।



Browse By Tags



Other News