जौनपुर: एएसपी के सामने असलहा नहीं चला सके थाना पुलिस कर्मी
| -RN. News Desk - Nov 26 2020 2:20PM

एएसपी के निरीक्षण में थाना बदलापुर के पुलिस कर्मियों का छूटा पसीना

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में पुलिस द्वारा तमाम एनकाउंटर किये जाने की खबर आप आये दिन देख और सुन ही रहे होते हैं. इन मुठभेड़ के दौरान पुलिसकर्मियों का निशाना इतना सटीक बैठता है कि गोली सीधे अपराधियों के पैर में जा लगती है, लेकिन जब यही जांबाज पुलिसकर्मी एक असलहा को समय से खोलने में नाकाम हो जाएं तो जाहिर तौर पर काबिलियत पर सवाल उठेंगे.

बुधवार को कुछ ऐसा ही जौनपुर के बदलापुर थाने में हुआ. दरअसल, अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह के समाने कई पुलिसकर्मियों के असलहा चलाना तो दूर की बात उसे लोड करने में पसीने छूट गये. एएसपी ने कोतवाल देवी वर शुक्ला समेत ऐसे पुलिसकर्मियों को डिफाल्टर लिस्ट में डालने का फरमान जारी कर दिया. हैरान करने वाली बात ये है कि असलहा लोड ने करपाने की पुलिस वालों की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

चेकिंग के लिए थाना पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक

अपर पुलिस अधीक्षक देहात त्रिभुवन सिंह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बदलापुर थाने का अर्ध वार्षिक चेकिंग करने पहुंचे. पहले उन्होंने थाना परिसर, पुलिस बैरक और मेस निरीक्षण किया. इस दौरान पग-पग पर गंदगी देखकर नाराजगी व्यक्त की. उसके बाद थाने पर असलहों की लगाई नुमाईश को बारीकी से चेक किया. एक-एक करके दारोगा और पुलिस कर्मचारियों को असलहे लोड करने चलाने का आदेश दिया. कई पुलिस वाले तो फायरिंग करने में सफल रहे, लेकिन आधा दर्जन पुलिस कर्मचारी असलहा चलाना तो दूर की बात उसे लोड भी नहीं कर पाये.

बहरहाल, एएसपी त्रिभुवन सिंह ने बताया कि आज अर्ध वार्षिक निरीक्षण करने के लिए आया था, पहले थाना परिसर का निरीक्षण तो साफ सफाई व्यवस्था अच्छी नहीं मिली. उसके बाद शस्त्रों की हैंडलिंग कराई गई और वह भी संतोषजनक नहीं रही है. इस दौरान जो दारोगा और पुलिसकर्मी ने सही तरीके से शस्त्रों की हैंडलिंग नहीं कर पाए हैं, उन्हें डिफॉल्टर लिस्‍ट में डालने का आदेश दिया गया है.



Browse By Tags



Other News