इस साल डॉक्टर और हेल्थ वर्कर्स को मिलेगा पद्म पुरस्कार : CM
| Agency - Jul 27 2021 5:33PM

दिल्ली सरकार ने इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नाम भेजने का फैसला किया है। मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने इस फैसले की जानकारी दी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नाम केंद्र सरकार को भेजने का फैसला किया है।

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हमने एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है, जो आवेदन के बाद उन नामों की स्क्रीनिंग करेगी और फिर दिल्ली सरकार को उन नामों की सिफारिश करेगी। इसके बाद आखिर में वो फाइनल नाम केंद्र सरकार को भेजे जाएंगे। केजरीवाल ने बताया कि डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी 15 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अपनी जानकारी padmaawards.delhi@gmail.com पर भेज सकते हैं।

हम हमारे हेल्थ वर्कर्स के बहुत आभारी हैं : केजरीवाल

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम कोरोना काल में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के काफी आभारी हैं। इन लोगों ने पूरी महामारी के दौरान शानदार काम किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीते डेढ़ साल से हमारे हेल्थ वर्कर्स अथक परिश्रम कर लोगों की जान बचा रहे हैं उसके लिए हम सब उनके आभारी हैं। डॉक्टर, नर्स आदि अन्य सभी तरह के स्वास्थ्यकर्मी जिस तरह 24-24 घंटे काम कर रहे हैं उसके लिए देश ही नहीं पूरी दुनिया उनका शुक्रिया अदा करती है।

डॉक्टरों के लिए भारत रत्न की भी मांग कर चुके हैं केजरीवाल

आपको बता दें कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले डॉक्टरों को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की भी मांग कर चुके हैं। इस महीने के शुरुआत में ही अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि इस साल 'भारतीय डॉक्टरों' को भारत रत्न मिलना चाहिए। 'भारतीय डॉक्टर' का मतलब सभी डॉक्टरों, नर्स और पैरामेडिक्स हैं। शहीद हुए डॉक्टरों को यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी। अपनी जान और परिवार की चिंता किए बिना सेवा करने वालों का ये सम्मान होगा। पूरा देश इससे खुश होगा।



Browse By Tags



Other News