अंबेडकरनगर में डेंगु की दस्तक, दो मरीज मिले, मची खलबली
| -Satyam Singh - Sep 10 2021 1:47AM

अम्बेडकरनगर। संक्रामक रोग डेंगू ने जिला में दस्तक दे दिया है। ब्लड टेस्ट में दो डेंगू के रोगी मिलने से खलबली मच गई है। स्वास्थ्य विभाग सारी तैयारियों और सतर्कता के बाद डेंगू के रोगियों के मिलने से सकते में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग दोनों का प्लाज्मा टेस्ट कराने की तैयारी कर रहा है।

स्वास्थ्य विभाग मौके पर बुखार से पीड़ितों की खोज और जांच का विशेष अभियान चला रहा है। अभियान बीते मंगलवार से चल रहा है। अभियान में घर-घर बुखार के रोगियों की खोज की जा रही है और संदिग्धों की जांच कराई जा रही है। घर घर के अभियान में गुरुवार तक तीन दिन में बुखार के 1170 रोगी तलाश किए गए। इनमें से अभी तक 668 की जांच की गई। इसमें सम्भावित दो डेंगू के रोगी मिले हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ श्रीकांत शर्मा ने एक सम्भावित मरीज महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर और दूसरा संभावित मरीज अकबरपुर के प्राइवेट अस्पताल शुभम हास्पिटल में भर्ती है।

बताया कि दोनों मरीजों का प्लाज्मा टेस्ट कराया जा रहा है।जिले में इस साल कुल छह डेंगू के रोगी मिल चुके है। गुरुवार के पूर्व जिले में इस साल साल बीते जनवरी से अगस्त माह तक चार रोगी मिले थे। सभी ठीक हो चुके हैं। वहीं अब गुरुवार को दो और में पुष्टि हुई है। दोनों का अस्पतालों में इलाज हो रहा है।वीबीडी रोगों से निपटने की पूरी तैयारी है। जांच और दवा की इलाज की पूरी व्यवस्था है। निरन्तर निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। पॉजिटिव पाए जाने पर त्वरित इलाज की व्यवस्था की गई है।



Browse By Tags



Other News