पटाखा दुकानों व गोदामों पर प्रशासनिक व पुलिस टीम ने मारा छापा
| -Satyam Singh - Sep 10 2021 1:54AM

अंबेडकरनगर। भीटी में लाइसेंसी पटाखा निर्माता के घर हुए धमाकों के बाद जिला व पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। गुरुवार को सुबह होते ही डीएम व एसपी के निर्देश पर सभी एसडीएम व सीओ ने अपने-अपने क्षेत्रों में छापा मारकर जांच अभियान शुरू कर दिया। लाइसेंसी निर्माता व दुकानदारों की दुकानों पर छापा मारकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। पटाखों के रखरखाव की व्यवस्थाओं को देखा। साथ ही दुकानों व गोदामों पर लगे अग्रिशमन यंत्रों को जांचा और दुकानदारों व निर्माताओं से इसके संचालन आदि के बारे में जानकारी भी ली।

भीटी में बीते दिन पटाखा निर्माता के घर में हुए धमाकों ने जिला व पुलिस प्रशासन को चौंका दिया। धमका होने के बाद पुलिस व प्रशासन की उदासीनता को लेकर भी सवाल उठने लगे। आबादी के बीच पटाखा बनाने व रखने की अनुमति को लेकर भी नागरिकों में गुस्सा देखने को मिला। इसी बीच डीएम सैमुअल पॉल एन व एसपी आलोक प्रियदर्शी के निर्देश पर गुरुवार को एसडीएम व सीओ की टीम ने जांच अभियान शुरू कर दिया।

एसडीएम मोईनुल इस्लाम व सीओ सदर अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम ने अकबरपुर के तीनों लाइसेंसधारी पटाखा विक्रेता की दुकानों व गोदामों का निरीक्षण किया। इसमें एके कसौधन, अजीत टंडन व मुज्जम खां की दुकान का जायजा लिया गया। निरीक्षण के दौरान कसौधन पटाखा की दुकान खुली मिली। टीम ने उसे तत्काल बंद करा दिया। इसके अलावा अजीत टंडन व मुज्जम खां की दुकान बंद मिली। बाद में टीम ने अजीत टंडन के दोस्तपुर रोड के बरधाभिउरा स्थित पटाखा गोदाम का भी निरीक्षण किया। यहां भी स्थिति ठीक मिली। टीम ने अहिरौली के एक व बेवाना के दो पटाखा दुकानों का निरीक्षण किया। यहां भी सब कुछ सामान्य पाया गया। अन्य तहसीलों में भी इसी प्रकार का जांच अभियान अधिकारियों ने चलाया।



Browse By Tags



Other News