अकबरपुर बिजलीघर का र्जीणोद्धार जरुरी, जनप्रतिनिधियों की होें नजरें इनायत
| -Bhupendra Singh Gargvanshi - Sep 15 2021 12:09AM

अकबरपुर बिजलीघर और शहर के जर्जर पोल तार ट्रांसफार्मर के जीर्णोद्धार हेतु माननीय जनप्रतिनिधि ध्यान दे।

अकबरपुर विद्युत उपकेंद्र अपनी जर्जरावस्था को पहुंच चुका है। इसकी मशीनें नियंत्रण कक्ष के उपकरण सभी ओसीबी समेत अकबरपुर/ शहजादपुर शहर के पोल , तार और ट्रांसफार्मर पुराने जर्जर हो चुके हैं।

यदि यह कहा जाए कि यह बिजलीघर और सभी उपकरण व कंडक्टर्स निष्प्रयोज्य हैं तो गलत नही होगा। यहां तैनात अभियंता व अन्य कर्मी ठोक-पीटकर काम चला रहे हैं। ठीक उसी तरह जैसे बालू पेर कर तेल निकालना।

यह बात अलग है कि उपभोक्ता बिजली का उपभोग किये बगैर विद्युत अधिकारियों की सख्ती की वजह से बिल का भुगतान करते हैं।विलम्ब की स्थिति में आम उपभोक्ताओं को जलील होना पड़ता है।

अकबरपुर के मृतप्राय बिजलीघर और वितरण खण्ड की दशा सुधारने के लिए जनप्रतिनिधियों को रुचि दिखाना चाहिए।लेकिन ये माननीय जिला मुख्यालय के अकबरपुर पावर हाउस और विद्युत वितरण खण्ड की दुर्दशा को अनदेखा किये हुए हैं। जब तक ये लोग खुलकर सामने नही आएंगे तब तक विभागीय जिम्मेदार कुछ नही कर सकेंगे।

बेहतर होगा कि अब यहां के माननीय अपनी अपनी निधियों का (सरकारी यानी जनता का) पैसा इसके काया कल्प / जीर्णोद्धार हेतु प्रदान करें। तभी अकबरपुर का बिजली महकमा और बिजली घर यहां की जनता (उपभोक्ता) के लिए बेहतर उपयोग का हो सकेगा।

 



Browse By Tags



Other News