यातायात दीवान राजकुमार गौतम के ट्रांसफर को लेकर उहापोह में दोस्त शुभचिंतक
| -RN. News Desk - Sep 19 2021 12:21AM

उत्तर प्रदेश के जनपद अंबेडकरनगर के संदर्भ में

अम्बेडकर नगर: पुलिस महकमे के यातायात सेल में कार्यरत और जलालपुर में तैनात दीवान राज कुमार गौतम के ट्रांसफर को लेकर इनके सहकर्मियों में काफी उत्सुकता व्याप्त है। अधिकांश सहकर्मी नहीं चाहते कि दीवान राज कुमार गौतम का ट्रांसफर हो। राजकुमार गौतम के बारे में बताया गया है कि ये अपनी ड्यूटी के पाबन्द पुलिस कर्मी हैं। अनुभवी मिलनसार कर्मठ तेज तर्रार पुलिस कर्मी के रूप में अपनी पहचान पुलिस विभाग व यातायात सेल में बनाये दीवान राजकुमार गौतम के दोस्तों शुभ चिंतकों में बेचैनी देखी जा रही है।

बताया गया है कि जिले के पुलिस महकमे के यातायात सेल मे 10 साल से अधिक अवधि तक यहां जमे और धन कमाऊ कहे जाने वाले आरक्षी अपने जुगाड़ के बूते पर अभी भी इस जिले में मनमाफिक जगह पर डटे हुए हैं। वहीं राजकुमार गौतम जो कर्तव्य निष्ठ दीवान हैं को ही डिस्टर्ब क्यों किया जाता है। सुत्रों के अनुसार दीवान राजकुमार गौतम एकाध बार अपना ट्रांसफर आई जी अयोध्या स्तर से अनुरोध करके व पारिवारिक समस्याएं बताकर अनुकम्पा पर रुकवा लिया था। इस बार यदि यहाँ से रिलीव कर दिया जाएगा तब वह अयोध्या चले जायेंगे।

उधर इस बाबत दलित जाति के स्पष्टवादी अनुभवी कर्तव्यनिष्ठ और ड्यूटी के प्रति सजग दीवान राज कुमार गौतम का कहना है कि वह विभागीय नियम कानून का पालन करते हैं। अधिकारियों के आदेशों का पालन एक कर्तव्यनिष्ठ पुलिस कर्मी की तरह ही करेंगे। अपने चाहने वालों की कद्र करते हैं। सरकारी सेवा में तबादला एक सतत प्रक्रिया है।



Browse By Tags



Other News