अकबरपुर के इंद्रलोक कॉलोनी, गौसपुर, उसरहवा कॉलोनी एंव साबुन विभाग गली अतिवृष्टि के पानी से बने टापू 
| -Satyam Singh - Sep 19 2021 12:55AM
  • जलभराव से लोगों को गमना-गमन अवरुध, घर बने जहरीले जंतुओं का बसेरा
  • गंदगी और सड़ांध से संक्रामक जानलेवा बिमारियां फैलने की आंशकां से भयभीत लोग
  • जिला हाकिम सैमुअल पॉल एन ने बाढ़ से घिरे शहरी इलाकों व नागरिकों से मिलना नहीं समझा गंवारा

रिपोर्ट:- सत्यम सिंह

अम्बेडकर नगर। जिला मुख्यालय स्थित गौसपुर , इंद्रलोक कॉलोनी एवम अन्य सभी जलमग्न इलाकों का किसी भी प्रकार से जिलाधिकारी द्वारा अब तक निरीक्षण नही किये जाने से लोग आश्चर्य चकित हैं। लोगों का कहना है कि अतिवृष्टि की वजह से अकबरपुर और शहजादपुर नपाप सीमा में आने वाले कई इलाके पानी मे डूब गए है।शहर के गौसपुर हालिया शामिल नपाप और इंद्रलोक कॉलोनी में जलभराव बना हुआ । मीडिया की खबरों के अनुसार उक्त टापू बने इलाकों के नगर जन नारकीय जीवन जी रहे हैं। सड़ांध युक्त वातावरण में संक्रामक रोग फैलने की आशंका से लोग ग्रस्त हैं। जल निकासी की समुचित व्यवस्था नही होने से इन इलाकों में बारहो महीने जलजमाव रहता है। नगर जन संक्रामक रोगों से ग्रस्त भी होते रहते हैं। 

अभी 17 सितम्बर को वार्ड 4 गौसपुर निवासी अरविंद मौर्य के घर विषय साँप रसेल वाईपर देखा गया। जिसे अकबरपुर के युवा सपेरा सूरज गुप्ता द्वारा पकड़ा गया और  सुरक्षित स्थान पर छोड़ा गया। खबर मीडिया की सुर्खियों में थी। लेकिन जिला प्रशासन के मुखिया ने मौका मुआयना करना गवारा नही समझा।

इलाके के लोगों का कहना है कि हाकिम यदि एक बार इधर आ जाते तो जलनिकासी और गंदगी की समस्या छुटकारा मिलने की उम्मीद हो जाती।

 

जलनिकासी व रास्ते की व्यवस्था न होने से घर मे घुसा पानी एंव  जहरीले जानवर

 मुख्यालय के जुड़वा उपनगर शहजादपुर की इन्द्रलोक कालोनी में दर्जनों मकानों में पानी घुस गया है। और रास्ता न होने से आवागमन बंद हो गया है। अकबरपुर के वार्ड 4 और 11 के गौसपुर,उसरहवा कॉलोनी साबुन विभाग गली के कई घरों में पानी घुस गया हैं। जिसके चलते घरों में जहरीले जानवरों का बसेरा हो गया है। यह स्थिति जानलेवा साबित हो रही है। नगरपालिका अकबरपुर द्वारा जलनिकासी की व्यवस्था और घरों तक रास्ता नहीं बनवाया गया जिन घरों में पानी घुसा है लोग घरों में कैद होकर बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। जिससे उनकी मूलभूत जरूरतें नहीं पूरी हो पा रही हैं।



Browse By Tags



Other News