आरोप : गोरखपुर पुलिस की पिटाई से कानपुर के व्यापारी की मौत
| -Satyam Singh - Sep 28 2021 3:21AM

गोरखपुर। जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां रामगढ़ताल इलाके के तारामंडल रोड पर स्थित कानपुर के बर्रा के व्यापारी मनीष गुप्ता (36) की सोमवार की देर रात रहस्यमय हाल में मौत हो गई। साथ में आए दोस्तों का आरोप है कि चेकिंग के नाम पर आधी रात आई पुलिस ने उसकी पिटाई कर दी जिससे बचने को वह भागा और गिरने से उसकी मौत हो गई। जबकि पुलिस का कहना है कि मनीष नशे में था और बिस्तर से उठते ही लड़खड़ा कर गिर गया जिससे मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मामले में लापरवाही बरतने वाले प्रभारी निरीक्षक जगत नारायण सिंह व चौकी इंचार्ज सहित छह पुलिस कर्मी निलंबित कर दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, कानपुर के बर्रा निवासी मनीष गुप्ता अपने दोस्त प्रदीप सिंह और हरवीर सिंह के साथ गोरखपुर घूमने आया था। सिकरीगंज के चंदन सैनी से तीनों की पुरानी दोस्ती थी। उसने ही कृष्णा पैलेस में अपने नाम पर रुम बुक कराया था। सोमवार की रात पुलिस चेकिंग करने के लिए पहुंची थी।

इस दौरान एक रुम में तीन लोगों के मौजूद होने पर कमरे में जाकर पुलिस चेकिंग करने लगी। इसी दौरान मनीष रहस्यमय तरीके से गंभीर रूप से जख्मी हो गया। आनन फानन पुलिस उसे लेकर जिला अस्पताल गई फिर मेडिकल कॉलेज लेकर गई। जहां पर उसकी मौत हो गई।
 
मौत की खबर पाने के बाद जुटे दोस्त होटल के बाहर जमकर हंगामा करने लगे। उनका आरोप था कि पुलिस की पिटाई से मौत हुई है। इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए। बाद में मौके पर शाहपुर पुलिस को भेजा गया ताकि आक्रोश को कम किया जा सके।

रामगढ़ताल इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह ने कहा कि पुलिस रात में चेकिंग करने गई थी। इस दौरान एक कमरे में तीन लोगों के ठहरने की जानकारी मिली। कमरे में जाकर सबके आधार कार्ड चेक किए जा रहे थे। दो युवकों ने दिखाया और तीसरा नशे में सो गया था। अचानक वह उठा और उसका पैर फिसल गया जिससे उसे गंभीर चोट आई। उसे मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

गोरखपुर एसएसपी डॉ विपिन टाडा ने कहा कि तीन संदिग्धों के होटल में रुकने पर पुलिस मौके पर गई थी। होटल मैनेजर को साथ में लेकर चेकिंग के दौरान हड़बड़ाहट में एक युवक गिर गया। होटल मैनेजर को साथ में लेकर ही पुलिस युवक को अस्पताल ले गई जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई परिजनों को तत्काल पुलिस ने सूचना दे दी। डाक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जाएगा। तीनों युवक गोरखपुर किस लिए आए थे कितने दिन से ठहरे थे इसकी जांच कराई जा रही है।

गोरखपुर के रामगढ़ताल क्षेत्र के होटल में हुई कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की मौत के मामले में लापरवाही बरतने वाले प्रभारी निरीक्षक जगत नारायण सिंह व चौकी इंचार्ज सहित छह पुलिस कर्मी निलंबित कर दिए गए हैं। मामले की जांच पुलिस अधीक्षक उत्तरी को सौंपी गई है।


 



Browse By Tags



Other News