आंध्र प्रदेश में बारिश का कहर, 3 मंजिला इमारत गिरने से 3 बच्चों समेत एक महिला की मौत
| - Rainbow News Network - Nov 20 2021 2:14AM

अनंतपुर-आंध्र प्रदेश आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के चलते हादसों का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार को एक दर्दनाक हादसे में तीन मासूम बच्चों और एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश के अनंतपुर जिले के कादिरी कस्बे में देर रात भारी बारिश के कारण एक पुरानी 3 मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गए। इमारत के मलबे में दबने की वजह से बच्चों और महिला समेत चार की मौत हो गई। घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी हैए मलबे में अब भी 4 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की जानकारी है।

मौके पर मौजूद निरीक्षक सत्यबाबू ने बताया कि हादसा शुक्रवार देर रात हुआए मलबे में फंसे लोगों को निकालने का कार्य जारी है। बचाव कर्मियों ने एक महिला और 3 बच्चों के शव मलबे से बाहर निकाले हैंए अब तक 6 लोगों को बचाया भी गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना स्थल पर नगर पालिकाए पुलिसए दमकल सेवाओं और अन्य विभागों के बचावकर्मी मलबे को हटाने और फंसे हुए लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के ही चेयेरू नदी पर बना बांध टूटने से 3 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग लापता हो गए थे।

गौरतलब है कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के चलते आंध्र प्रदेश सहित कई राज्यों में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते कई तरह है हादसे भी हो रहे हैंए रिपोर्ट के मुताबिक अब तक राज्य में 17 लोगों से अधिक की मौत हो चुकी है जबकि 100 से ज्यादा लापता हैं। बारिश के चलते आंध्र प्रदेश में जनजीवन अस्त.व्यस्त हो गया हैए लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में चित्तूर जिले में भीषण बाढ़ में एक पूरी इमारत बह गई थी। इसके अलावा अनंतपुर जिले में ही अब तक कमजोर हो चुके पांच मकान ढह गए इनमें कई लोगों ने अपनी जानें गंवाई।

 



Browse By Tags



Other News