युवती से दुष्कर्म मामले के जौनपुर में तैनात इंस्पेक्टर बर्खास्त, आदेश जारी
| - Rainbow News Network - Nov 25 2021 5:27AM

वाराणसी। वर्तमान में जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपित इंस्पेक्टर अमित कुमार को पुलिस सेवा से अपर पुलिस आयुक्त सुभाष चन्द्र दुबे ने सेवा समाप्ति का आदेश जारी किया है। इस बाबत जारी रिपोर्ट में अपर पुलिस आयुक्‍त अपराध एवं मुख्‍यालय कमिश्‍नरेट वाराणसी ने बताया कि आरोपित अमित कुमार द्वारा दिया गया स्‍पष्‍टीकरण आधारहीनए तथ्‍यहीनए असत्‍यए निराधार और बलहीन पाए जाने पर उत्‍तर प्रदेश अधीनस्‍थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों की नियमावली के अनुरूप पदच्‍युति ;क्पेउपेेद्ध का आदेश पारित कर दिया गया है। इस आशय की सूचना से अपर पुलिस महानिदेशक स्‍थापनाए पुलिस उप महानिरीक्षक स्‍थापनाए जौनपुर पुलिस अधीक्षकए आरोपित के मेरठ निवासए मेरठ के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक और प्रतिसार निरीक्षक पुलिस कमिश्‍नरेट वाराणसी को भी इस सूचना जारी कर दी गई है।  दरअसल मथुरा निवासी ;वर्तमान निवासी फरीदाबाद हरियाणाद्ध की एक युवती ने वाराणसी में तैनात पुलिस इंस्‍पेक्‍टर अमित कुमार के खिलाफ वाराणसी पुलिस को शिकायत किया था कि उसने युवती के साथ छल पूर्वक शादी का झांसा देकर अनै‍तिक संबंध और दुराचार के साथ मारपीट और वीडियो बनाकर वायरल करने जैसे काम किए हैं।

मामले की जानकारी होने के बाद युवती की शिकायत के आधार पर वाराणसी पुलिस ने मुकदमा कायम करने के साथ 31 मई 2020 को दिनेश कुमार सिंहए नगर पुलिस अधीक्षक वाराणसी को जांच सौंपी गई थी। उनके गैर जनपद स्‍थानांतरण के बाद 16 जून को विकास चंद्र त्रिपाठीए नगर पुलिस अधीक्षक ने भी जांच की। जांच में पाया गया कि आरोपित अमित कुमार के द्वारा अनैतिक कार्य करते हुए पुलिस विभाग की छवि को भी धूमिल करने का आरोपित पाया गया। आरोपित पर फर्जीवाड़े का भी आरोप रू आरोपित की पत्‍नी मीनाक्षी भी पुलिस विभाग में हेड कांस्‍टेबल है। उसने भी पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया तो मामले की जांच में सभी आरोप सही पाए गए। आरोप के अनुसार वह जालसाजी करके सब इंस्‍पेक्‍टर से इंस्‍पेक्‍टर के पद पर प्रमोट हुआ था। इसके बाद आरोपित का डिमोशन करते हुए उसे सब इंस्‍पेक्‍टर बना दिया गया था। युवती ने 8 जनवरी 2020 को वाराणसी के महिला थाने में अमित के खिलाफ तहरीर दी थी। 

पीड़िता ने तत्कालीन एसएसपी से शिकायत की थी कि अमित उस पर समझौता करने का दबाव बनाता है और बात न मानने पर उसकी हत्या की धमकी देता है। इसे लेकर तत्कालीन एसएसपी के आदेश पर कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। इससे नाराज होकर अमित कुमार एसएसपी कैंप कार्यालय में खुद पर पेट्रोल डाल कर आत्मदाह की धमकी दी थी। इसके बाद तत्कालीन आइजी रेंज के आदेश से अमित का तबादला जौनपुर जिले में कर दिया गया था। तबसे वह जौनपुर जिले में ही कार्यरत था।



Browse By Tags



Other News