आंध्र प्रदेश में मिला ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला केस
| Agency - Dec 12 2021 3:33AM

तेजी से संक्रमित करने वाले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने अब आंध्र प्रदेश में भी दस्तक दे दी है। देश के कई राज्यों में पहुंच चुके ओमिक्रॉन से अब आंध्र प्रदेश भी अछूता नहीं है। रविवार को राज्य में मिले नए वैरिएंट के मरीज की सरकार ने पुष्टि की है। महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक के बाद अब चंडीगढ़ और आंध्र प्रदेश में भी ओमिक्रॉन के नए केस दर्ज किए गए हैं। वहीं कर्नाटक में तीसरा मामला सामने आया। देश में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 36 मामले हो गए हैं।

रविवार को आंध्र प्रदेश के साथ चंडीगढ़ में भी एक-एक नया मामला सामने आया है। दोनों मरीज विदेश यात्रा से हाल ही में भारत लौटे थे। आंध्र प्रदेश सरकार की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि एक 34 वर्षीय विदेशी यात्री आयरलैंड से मुंबई एयरपोर्ट आया था, जहां उसकी टेस्टिंग की गई और कोविड-19 RT-PCR टेस्ट निगेटिव पाया गया। जिसके बाद उनको ट्रेवल की अनुमति दी गई और वो 27 नंवबर को विशाखापत्तनम आया।

जहां उसका दोबारा टेस्ट करने पर RTPCR टेस्ट पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद सैंपलव को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए सीसीएमबी, हैदराबाद भेजा गया था और परिणाम ओमिक्रॉन पॉजिटिव आया। हालांकि मरीज में कोई लक्षण नहीं है और फिर 11 दिसंबर को फिर से टेस्ट किया गया और आरटी-पीसीआर परिणाम COVID-19 के लिए नकारात्मक पाया गया। राज्य में कोई अन्य ओमािक्रोन के मामले नहीं हैं।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सुधाकर ने बताया कि कर्नाटक में ओमिक्रॉन का तीसरा मामला सामने आया। दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक 34 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे आइसोलेट किया गया है और उसका सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। 5 प्राथमिक और 15 माध्यमिक संपर्कों का पता लगाया गया और उनके नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं।



Browse By Tags



Other News