पीडब्ल्यूडी प्रान्तीय खण्ड: शिकायतों को दरकिनार कर मनमाने ढंग से टेण्डर आवण्टन कराने की साजिश
| -RN. News Desk - Dec 13 2021 4:25AM

अम्बेडकरनगर। लोक निर्माण विभाग के प्रान्तीय खण्ड द्वारा कराये जाने वाले सड़क निर्माण कार्य जिसकी लागत 34 करोड़ 90 लाख बताई गई है की टेण्डर प्रक्रिया विवादों में घिर गई है। सूत्रों के अनुसार ठेकेदारों के एक गुट के इशारे पर विभाग के उच्चाधिकारी टेण्डर प्रक्रिया शुरू कराकर अब उसके खोलने और आवण्टन करके (निर्माण कार्य हेतु) जिम्मेदारी अपने पसन्दीदा कांस्ट्रक्शन कम्पनी को दिये जाने की तैयारी में हैं।

इस कार्य में लोकनिर्माण विभाग (प्रान्तीय खण्ड) के उच्चाधिकारी, निर्माणदायी कम्पनी के स्वामी/पार्टनर से लाखों रूपए का कमीशन भी खा चुके हैं। सूत्रों के अनुसार लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड द्वारा भीटी-महरूआ-मथानी-दोस्तपुर रोड जिसकी लम्बाई लगभग 20 किलोमीटर है के निर्माण हेतु 34 करोड़ 90 लाख के ठेके की टेण्डर प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है और अब जल्द ही उसको खोलने की औपचारिकता पूरी होने वाली है।

बताया गया है कि उक्त सड़क के निर्माण कार्य में ठेकेदारों द्वारा कुल 10 टेण्डर विभाग की पेटिका में डाले गये हैं। बताते हैं कि एक प्रभावशाली ठेकेदार अपने पक्ष में टेण्डर कराने और ठेका लेने के लिए लगा हुआ है। अधिकारियों को सुरक्षित रखने के लिए उस निर्माणदायी कम्पनी के एम.डी. ने पूर्व की भांति इस बार भी माननीयों और ब्राण्डेड मीडिया कर्मियों का सहयोग प्राप्त कर रखा है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदारों द्वारा उक्त टेण्डर प्रक्रिया मनमाने ढंग से कराये जाने की शिकायत प्रहरी एप्प पर दर्ज कराई गई है बावजूद इसके विभागीय उच्चाधिकारी उक्त शिकायत को नजरन्दाज कर टेण्डर प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी कराकर ठेका अपने चहेते ठेकेदार को देने की तैयारी कर रहे हैं। यदि ऐसा हुआ तो जिले के लोकनिर्माण विभाग से जुड़े ठेकदारों की गुटबाजी और मुखर होगी तथा हर तरह का विरोध प्रदर्शन शुरू हो जायेगा।

आरोप है कि पी.डब्ल्यू.डी. प्रान्तीय खण्ड के उच्चाधिकारी अधिसंख्य ठेकेदारों की शिकायतों को दरकिनार कर मनमाने ढंग से टेण्डर आवण्टन कराने की साजिश कर रहे हैं। इस कार्य में उक्त ठेकेदार का सहयोग व समर्थन जिले के बड़े दिग्गज, रसूखदार लोगों व ब्राण्डेड मीडिया कर्मियों द्वारा किया जा रहा है। 



Browse By Tags



Other News