प्याज घोटाले की जांच करने वाली IAS अफसर का ट्रांसफर
| Agency - Dec 20 2021 2:48AM

मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार के मामले में जांच का आदेश देने वाली एक वरिष्ठ आईएएस अफसर कल्पना श्रीवास्तव का ट्रांसफर कर दिया गया। उन्होंने हार्टीकल्चर डिपार्टमेंट से जुड़े दो करोड़ रुपए के प्याज खरीद घोटाले में जांच का आदेश दिया था। फिलहाल कल्पना को नई जगह पर पोस्टिंग नहीं मिली है। इसके अलावा निदेशालय में बतौर कमिश्नर पोस्ट एक आईएफएस अफसर का भी ट्रांसफर कर दिया गया है। 

राज्य कर्मचारी संघ ने किया विरोध

छुट्टी के दिन आईएएस अफसर कल्पना श्रीवास्तव के तबादले के आदेश से खलबची मच गई है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक जिस प्याज घोटाले में जांच का आदेश दिया गया है, उसमें इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने दो दिन पहले ही प्राथमिक जांच का आदेश भी दे दिया है। वहीं मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ ने इस तबादले का विरोध करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। गौरतलब है कि कल्पना श्रीवास्तव को अब तक के कार्यकाल में अपने बेहतरीन काम के लिए कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं। कल्पना ने एक किसान मुकेश पाटीदार द्वारा शिकायत के बाद मामले में जांच का आदेश दिया था। किसान के मुताबिक प्याज खरीद में तमाम नियमों को दरकिनार किया गया है। यह खरीदारी नेशनल हार्टीकल्चर मिशन के तहत की गई थी। 

साजिश की आशंका

ईओडब्लू को इस मामले की जानकारी वरिष्ठ हार्टीकल्चर डेवलपमेंट अफसर महेश प्रताप सिंह बुंदेला ने दी थी। बुंदेला के मुताबिक प्रिंसिपल सेक्रेट्री ने इस घोटाले का पर्दाफाश किया था। एक ईमानदार अफसर को इस तरह से हटाया जाना ठीक नहीं है। यह मामले की तरफ से ध्यान हटाने के लिए कोई साजिश हो सकती है। गौरतलब है कि हार्टीकल्चर निदेशालय अक्सर विवादों में रहा है। हाल ही में एक बेहद गोपनीय फाइल भी लीक हो गई थी, जिसके बाद कई लोगों को सस्पेंड कर दिया गया था। यह फाइल इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट हार्टीकल्चर मिशन (एमआईडीएच) से जुड़ी हुई थी।



Browse By Tags



Other News