नपा अकबरपुर: अध्यक्ष और जेई की तनानती से विकास कार्य ठप्प
| -RN. News Desk - Jan 7 2022 3:10AM

अम्बेडकरनगर। नगर पालिका अध्यक्ष अकबरपुर खुलेआम शासन के निर्देशों का मखौल उड़ा रही है। इससे न केवल नगर का विकास ठप है, बल्कि ठेकेदारों की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं। निर्माण पूर्ण होने के बावजूद ठेकेदारों का भुगतान लंबित है। करीब पांच करोड़ रुपये के भुगतान ऐसे हैं, जिनके भुगतान की समय सीमा समाप्त हो गई है। अब ये भुगतान शासन की स्वीकृति के बाद ही हो पाएंगे। 

नगर पालिका अकबरपुर में एक दर्जन से अधिक ठेकेदार पंजीकृत हैं। इन ठेकेदारों ने 14वें व 15वें वित्त आयोग से कई निर्माण पूर्व के महीनों में कराए थे, जिसका भुगतान 31 दिसंबर तक किया जाना था। लेकिन, इसी बीच पालिका अध्यक्ष सरिता गुप्ता ने बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से जेई नागेंद्र कुमार को कार्यमुक्त करने का आदेश जारी कर दिया। इसके चलते सभी भुगतान लंबित हैं। अध्यक्ष की इस मनमानी के खिलाफ जेई ने शासन से गुहार लगाई है। शासन ने बीते 27 दिसंबर को बहाली का आदेश जारी कर दिया, फिर भी अध्यक्ष मनमानी पर उतारू हैं। 

10 दिन बीत जाने के बाद भी जेई से शासकीय कार्य नहीं लिया जा रहा है। इस रार में नगर के विकास का पहिया पूरी तरह से ठप हो गया है। कई ठेकेदारों ने दबी जुबान से बताया कि अध्यक्ष व जेई के बीच चल रही खींचतान से ठेकेदारों का भारी नुकसान हो रहा है। टेंडर के बावजूद करीब पांच करोड़ के निर्माण नहीं हो पा रहे हैं। अवर अभियंता नागेंद्र सरोज ने बताया कि शासन के निर्देश के बावजूद शासकीय कार्य नहीं लिया जा रहा है।



Browse By Tags



Other News