पहलवानों के आरोप पर बृजभूषण शरण सिंह का शायराना अंदाज, कहा- 'मेरी पीढ़ी को लहू चुकाना होगा'

पहलवानों के आरोप पर बृजभूषण शरण सिंह का शायराना अंदाज, कहा- 'मेरी पीढ़ी को लहू चुकाना होगा'

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने शायरी के माध्यम से कहा कि अधिकारों के लिए क्रांति का बिगुल बजाना ही होगा और मेरी पीढ़ी को कुछ लहू चुकाना ही होगा.





उत्तर प्रदेश के गोंडा से बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों के आरोपों पर एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है. बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि मैंने एक दिन कहा था कि हमारे चुनरी में कोई दाग नहीं है और कोई शर्मिंदगी नहीं है, कोई साहस में कमी नहीं है. याद रखना एक दिन आप का ये भाई, बेटा, चाचा सब कुछ हो सकता है लेकिन जो आरोप लगाया है, यह नहीं हो सकता है. मैं पूरा खुल करके नहीं बोल रहा हूं.


बृजभूषण शरण सिंह ने शायरी के माध्यम से कहा, "अधिकारों के लिए क्रांति का बिगुल बजाना ही होगा और मेरी पीढ़ी को कुछ लहू चुकाना ही होगा. अगर राम अयोध्या के राजा बन जाते तो शबरी, केवट और रावण से मुलाकात कहां होती. उसी तरीके से कुछ मेरे साथ हो रहा है. एक आंकड़ा आया है कि हर घंटे 200 नौजवान आत्महत्या करते हैं. इस कानून की वजह से अपनी जीवन लीला समाप्त कर रहे हैं. आज जो चाहे जिसकी जिंदगी बर्बाद कर दे, अगर कोई जिद्द कर ले, झूठ बोलने पर उतारू हो जाए तो उसकी जिंदगी को बर्बाद कर सकता है, मेरे भाइयों मेरा इशारा समझो."


गौरतलब है कि पहलवान पिछले 27 दिनों से जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और डब्ल्यूएफआई के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी का अल्टीमेटम 21 मई को समाप्त हो रहा है. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर और दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है. यह तैयारी विरोध करने वाले पहलवानों के साथ किसानों की एकजुटता की उम्मीद में आती है. पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जाएगी और सीमावर्ती इलाकों में अतिरिक्त पिकेट लगाए जाएंगे.




Post a Comment

أحدث أقدم