विद्युत स्पर्शाघात: हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से दयाराम पाल की ‘दर्दनाक’ मौत

विद्युत स्पर्शाघात: हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से दयाराम पाल की ‘दर्दनाक’ मौत



अम्बेडकरनगर। मुख्य मार्ग पर गिरे हाईवोल्टेज तार की चपेट में आने से राहगीर की दर्दनाक मौत हो गई करंट प्रवाहित होने के चलते 10 मिनट तक आवागमन बाधित रहा। सूचना के बाद घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोगों ने विद्युत आपूर्ति बंद करवा कर पुलिस की मदद से तार में फंसे शव को बाहर निकाला।


आक्रोशित ग्रामीणों को इंस्पेक्टर पंडित त्रिपाठी ने समझा-बुझाकर शांत कराया। बता दें कि आलापुर थाना क्षेत्र के सेमरा मानापुर के ठट्टापुर पुरवा निवासी वृद्ध दयाराम पाल शनिवार को प्रातः रामनगर बाजार से दूध की बिक्री कर घर वापस जा रहे थे वह ब्लॉक मुख्यालय के पीछे संपर्क मार्ग पर पहुंचे ही थे तभी उनकी साइकिल रास्ते में गिरे करंट प्रवाहित हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आ गई और मौके पर ही दयाराम गिरकर गंभीर रूप से झुलस गए और मौके पर ही उनकी दर्दनाक मौत हो गई। उनका शव काफी देर तक तार में ही फंसा रहा हादसे की सूचना मिलते ही तुरंत सक्रिय हुए लोगों ने बगल में ही स्थित उपकेंद्र से बिजली आपूर्ति बंद कराई और लाइनमैन व अन्य कर्मियों को बुलाकर तार को हटवाया तब जाकर उसमें फंसे मृतक के शव को निकाला जा सका। 


इधर आसपास के लोगों की भीड़ हादसा स्थल पर इकट्ठा हो गई और लोग बिजली महकमे की लापरवाही के विरुद्ध आक्रोश जताने लगे तभी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक पंडित त्रिपाठी ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सपा ब्लॉक अध्यक्ष राज बहादुर यादव, ग्राम प्रधान सूरज निषाद, राममिलन निषाद ने परिजनों को ढांढस बंधाया और बिजली विभाग को पत्र लिखकर सहायता आदि दिलाया जाने का आश्वासन दिया जिसके बाद ग्रामीणों का आक्रोश शांत हुआ। प्रभारी निरीक्षक पंडित त्रिपाठी के मुताबिक शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। बिजली विभाग को हादसे के बाबत पत्र लिखा जाएगा।




Post a Comment

और नया पुराने