वायरल वीडियो: भाजपा नेता का भाई घर की छत पर खड़ा होकर कर रहा शस्त्र प्रदर्शन और फायरिंग

वायरल वीडियो: भाजपा नेता का भाई घर की छत पर खड़ा होकर कर रहा शस्त्र प्रदर्शन और फायरिंग

हर्ष फायरिंग और असलहा प्रदर्शन पर सरकार सख्त है। ऐसा करने वाले कानूनी दायरे में आकर दंड का पात्र होते हैं। फिर भी अभी हर्ष फायरिंग और प्रदर्शन पर पूरी तरह नियंत्रण नहीं लग सका है। बड़े घरों, राजनेताओं व अन्य पहुंच वाले परिवार से संबंधित लोग कानून को धता बताकर हर्ष फायरिंग व असलहा प्रदर्शन जैसे प्रतिबंधित क्रियाकलापों को करते रहते हैं।


 

हर्ष फायरिंग और असलहा प्रदर्शन से सरकार के नियमों का उल्लंघन करने वालों की हैसियत का आकलन बड़े लोगों में किया जाता है। इसी भ्रम को पालकर मांगलिक कार्यों के अवसर पर हर्ष फायरिंग तथा लोगों और समाज में अपना प्रभुत्व दिखाने की गरज से लोग असलहा प्रदर्शन करते हैं। इस तरह की खबरें प्रायः मीडिया की सुर्खियों में रहती है। इसी तरह की एक खबर उत्तर प्रदेश के जनपद अंबेडकरनगर से आ रही है। जिसमें, एक युवा, जिसे सत्ताधारी भाजपा के प्रदेश ईकाई के पदाधिकारी का भाई बताया गया है। 

 

युवक के इस कृत्य का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। हालांकि, इस वीडियो को स्थानीय पुलिस ने पुराना बताया है। पुलिस का कहना है कि जांच के उपरान्त असलियत पता चल जाएगी और शस्त्र प्रदर्शनकारी के खिलाफ विधिक कार्रवाई भी की जाएगी।



अम्बेडकरनगर। भाजपा नेता के भाई का राइफल से खुलेआम फायरिंग करने का वीडियो सामने आया है। फायरिंग करने वाले युवक का नाम नवनीत पुत्र हरिकिशन है। जो इलाके में अपना धौंस जमाने की कोशिश करता है। अतुल बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभिषेक कन्नौजिया का भाई बताया जा रहा है। जबकि राइफल भी अवैध बताई जा रही है जिसका लाइसेंस भी नहीं है। पुलिस का कहना है कि वीडियो 2019 का है।


सूचना के मुताबिक, जहांगीरगंज थाना इलाके के सूतहरपारा गांव निवासी नवनीत का रायफल से फायरिंग करते एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में छत पर खड़ा होकर युवक बेखौफ दनादन फायरिंग कर रहा है।


बताया जाता है कि रील के माध्यम से वह लोगों पर धौंस जमाता है। पुलिस का कहना है कि वायरल वीडियो पुराना है। जो अब फिर से वायरल किया गया है। अब ये जांच की जा रही है कि इसे आरोपी ने खुद वायरल किया है किसी और से वायरल करवाया है। मामले की सत्यता की जांच करके जल्द कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

और नया पुराने