अंबेडकरनगर के थाना भीटी क्षेत्र में हुयी चोरी की घटनाओ का अभी तक नही हो सका अनावरण

अंबेडकरनगर के थाना भीटी क्षेत्र में हुयी चोरी की घटनाओ का अभी तक नही हो सका अनावरण

- सत्यम सिंह




अंबेडकरनगर(रेनबोन्यूज समाचार सेवा)  चोरी की घटनाओ का अनावरण अभी तक नही हो सका और न ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस चोरी की घटनाओं की जांच ही करती रहती है कि दूसरी घटना को चोरों के द्वारा अंजाम दे दिया जाता है। आपको बता दे बीते दिनों बासूपुर बनियानी निवासी अखिलेश यादव पुत्र बंसराज यादव के घर में अज्ञात चोरों ने नकब लगाकर एक चाँदी की करधन, गले की माला, पाजेब, सोने की अंगूठी तथा पैर की बिछिया लगभग 15000 नगद व 6 किलोग्राम देसी घी अज्ञात चोरों उठा ले गये थे। सीसीटीवी कैमरे में कैद अज्ञात चोरों व पूर्व में हुई अन्य छोटी बड़ी घरेलू चोरी की घटनाओं में शामिल चोरों तक पुलिस अभी तक नहीं पहुंच पाई है। अज्ञात चोरों द्वारा 25 फरवरी की रात बेनीपुर हनुमान मंदिर के बगल स्थित दुर्गा मंदिर का ताला तोड़ दुर्गा माता की सोने की नथुनी पार कर दिया। तथा ज्ञानी दुबे के जूता चप्पल की दुकान का ताला तोड़ दुकान में रखे 35 सौ रुपये नगद समेत लगभग डेढ़ दर्जन जूता चप्पल व कुलदीप महरा की चाय की दुकान का ताला तोड़ कर दुकान के अंदर रखे तीन हजार रुपये नगद, भरत चतुर्वेदी के किराना की  दुकान का शटर का ताला तोड़ लगभग 14 हजार नगदी  समेत दुकान में रखे फार्च्यून, सरसों तेल, पूजा, पुकार आदि उठा ले गए। पीड़ितो को इसकी जानकारी सुबह जब दुकान खोलने गये तो देखा उनके दुकान का ताला टूटा हुआ था। वही चोरों की तस्वीर बेनीपुर पंचायत भवन में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। पीड़ितो ने भीटी थानाध्यक्ष को लिखित तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई थी। 

अभी बीते दिनों थाना क्षेत्र के तकियाकालू गांव में कृष्ण चंद्र तिवारी व आकाश तिवारी के घर  में अज्ञात चोरों ने 5 घरों की कुंडी बाहर से बंद कर डेढ़ लाख नगदी समेत लगभग 14 लाख के जेवरात बॉक्स, आलमारी खंगाल कर उठा ले गए। सेनपुर बाजार में संचालित एलिस कंप्यूटर संस्था का अज्ञात चोरों ने ताला तोड़कर चार लैपटॉप सहित कई अन्य सामान पार कर दिया था। थानाक्षेत्र महापारा ग्राम सभा में स्थित बीएम पब्लिक स्कूल से करीब तीस हजार का लैपटॉप चोरी हो गया था।थाना क्षेत्र के गांव पूरे दरबार के मजरे खुझिया में चोरों ने घर की पिछली दीवार में दो स्थानों पर नकब लगाकर बीस हजार से अधिक नगद, अनाज, आभूषण व कपड़े समेत हजारों का सामान पार कर दिया था। भीटी बाजार से चंद कदम दूर भीटी गोसाईगंज मार्ग पर कई गाड़ियों के बैटरी अज्ञात चोरों ने पार कर दिया था।भीटी सीएससी से कंप्यूटर समेत हजारों के सामान पार कर दिया था। विगत वर्ष थाना क्षेत्र के तकिया कालू गांव में प्रदीप वर्मा के घर से चोरों ने लाखों रुपए का सामान चोरी कर लिया था। जिसमें 50 हजार नगद व 10 लाख कीमती  आभूषण चोरी हो गया था।

बिरसिंहपुर सरैया निवासी ओमप्रकाश  के घर में पीछे से नकब लगाकर समान समेत लाखों रुपए कीमती आभूषण पार कर दिया था। सभी चोरी की घटनाये पुलिस के लिए पहेली ही बनी है। अभी तक पुलिस ने ना तो मुकदमा दर्ज किया है और ना ही किसी भी घटना का अनावरण कर पाई है। सभी घटनाएं पुलिस के लिए चुनौती बन गई है। 

Post a Comment

और नया पुराने